Volkswagen ने पेश की Vento Sport, Honda City से होगा मुकाबला

By सुवासित दत्त | Published: March 5, 2018 10:40 AM2018-03-05T10:40:44+5:302018-03-05T10:40:44+5:30

Volkswagen Vento Sport में कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं। इस कार का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा।

Volkswagen Vento Sport Edition To Be Launched Soon in India, specification, price | Volkswagen ने पेश की Vento Sport, Honda City से होगा मुकाबला

फॉक्सवैगन वेंटो स्पोर्ट

HighlightsVolkswagen Vento Sport के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया हैVolkswagen Vento Sport की कीमतों का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया हैVolkswagen Vento Sport का बाज़ार में सीधा मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से है

Volkswagen India ने भारत में अपनी मशहूर सेडान Vento के Sport एडिशन को पेश कर दिया है। हालांकि, अभी इस कार को सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमतों की घोषणा नहीं की है। Volkswagen Vento Sport एक सी-सेगमेंट सेडान है जिसका बाज़ाप में मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा। इस खास एडिशन में कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं।

पढ़ें: देश की 5 सबसे पावरफुल कार, जिनकी कीमत है 10 लाख रुपये से कम

Volkswagen Vento Sport में ब्लैक फिनिश ग्रिल, ग्लॉस ब्लैक रूफ रैप, कार्बन-फाइबर फिनिश ORVM, क्रोम 'Sport' बैज, ब्लैक फिनिश रियर लिप स्पवॉयलर इत्यादि लगाया गया है। इस सेडान में डार्क ग्रे 16-इंच एलॉय व्हील भी लगा है जो इसके लुक को आकर्षक बना रहा है। हालांकि, अभी तक कार के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, खबरों की मानें तो Volkswagen Vento Sport सिर्फ टॉप-एंड वेरिएंट 'Highline Plus' वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगी।
 
Volkswagen Vento के टॉप-एंड 'Highline Plus' में दिए गए फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें फॉक्स लेदर अपहोल्सट्री सीट, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियरशिफ्ट नॉब, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVM, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, मिररलिंक कनेक्टिविटी, डुअल एयरबैग, एबीएस, एलईडी हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट जैसे  फीचर्स दिए गए हैं।

Volkswagen Vento Sport के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कार में वही इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल Vento के रेग्युलर मॉडल में किया जाता है। Volkswagen Vento के पेट्रोल वर्जन में दो इंजन ऑप्शन दिया जाता है। इसमें एक 1.2-लीटर TSI पेट्रोल इंजन है जो 104 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी (ऑटोमेटिक) ट्रांसमिशन लगाया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन
1.2-लीटर TSI पेट्रोल1.6-लीटर MPI पेट्रोल1.5-लीटर TDI डीज़ल
पावर - 1297 सीसी, 104 बीएचपीपावर - 1598 सीसी, 108 बीएचपीपावर - 1498 सीसी, 108 बीएचपी
टॉर्क - 175Nmटॉर्क - 153Nmटॉर्क - 250Nm
ट्रांसमिशन - 7-स्पीड ऑटोमेटिकट्रांसमिशन - 5-स्पीड मैनुअलट्रांसमिशन - 5-स्पीड मैनुअल

इसके अलावा कार 1.6-लीटर MPI पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है जो 104 बीएचपी का पावर देता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं, कार के डीज़ल वर्जन में 1.5-लीटर TDI इंजन का ऑप्शन दिया गया जो 108 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

फिलहाल, Volkswagen Vento के टॉप-वेरिएंट 'Highline Plus' के पेट्रोल वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 12.62 लाख रुपये और डीज़ल वर्जन की कीमत 13.87 लाख रुपये है। उम्मीद है कि Volkswagen Vento Sport वेरिएंट की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है। कार की कीमत का ऐलान कंपनी जल्द ही करने वाली है।

Web Title: Volkswagen Vento Sport Edition To Be Launched Soon in India, specification, price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे