ये है व्लादिमीर पुतिन की शानदार Limousine कार, कई अत्याधुनिक फीचर्स से है लैस

By सुवासित दत्त | Published: May 8, 2018 11:20 AM2018-05-08T11:20:32+5:302018-05-08T11:20:32+5:30

व्लादिमीर पुतिन के लिए तैयार की गई इस स्पेशल Limousine कार में 4.4-लीटर इंजन लगा है।

Vladimir Putin’s Russian-made Super-limo car | ये है व्लादिमीर पुतिन की शानदार Limousine कार, कई अत्याधुनिक फीचर्स से है लैस

ये है व्लादिमीर पुतिन की शानदार Limousine कार, कई अत्याधुनिक फीचर्स से है लैस

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन विश्व के प्रभावशाली शख्सियतों में से एक हैं। पुतिन को एक बार फिर अगले 6 साल के लिए रूस का राष्ट्रपति चुन लिया गया है। बीते कई दिनों से रूसी राष्ट्रपति के लिए खास कार भी तैयार की जा रही थी जो अब आधिकारिक रूप से पूरी तरह तैयार हो चुकी है। इस कार को तैयार करने के लिए एक टॉप-सीक्रेट प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया था जिसे Koretzh नाम दिया गया था। इस कार को प्रोजेक्ट Koretzh के तहत Porche और Bosch की साझेदारी में तैयार किया जा रहा था। इसमें मॉस्को की सेट्रल साइंटफिक रिसर्च ऑटोमोबिल एंड इंजन इंस्टीट्यूट (NAMI) भी सहयोग कर रही थी।

व्लादिमीर पुतिन ने चौथी बार ली रूस के राष्ट्रपति पद की शपथ

प्रोजेक्ट Koretzh के तहत व्लादिमीर पुतिन के लिए खासतौर पर तैयार की गई ये Limousine कार में कई सारी खूबियां है। साथ ही साथ इसे अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है। बीते कई दिनों से इस कार की टेस्टिंग चल रही थी। इस कार ने हाल ही में क्रैश टेस्ट भी पास कर लिया है और कार निर्माताओं के मुताबिक इस क्रैश टेस्ट में ये कार पूरी तरह से खरी उतरी है। सोवियत यूनियन के बिखराव के बाद ये रूसी राष्ट्रपति की पहली कार है जिसे पूरी तरह से रूस में तैयार किया गया है।

चुनाव आयोग ने भी व्लादिमीर पुतिन को विजेता किया घोषित, चौथी बार बने रूस के राष्ट्रपति

व्लादिमीर पुतिन के लिए तैयार की गई इस स्पेशल Limousine कार में 4.4-लीटर इंजन लगा है जो 592hp का पावर और 880Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। पुतिन के बेड़े में 14 Koretzh Limousine को शामिल किया गया है। जल्द ही इस कार को बिक्री के लिए बाज़ार में भी उतारा जाएगा।

Image Source: Moscow Times, Road&Track

Web Title: Vladimir Putin’s Russian-made Super-limo car

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे