लाइव न्यूज़ :

BS4 ही नहीं अब BS6 कारों पर भी मारुति सुजुकी दे रही है भारी छूट, जानें किन मॉडल्स पर कब तक और कितना है ऑफर

By रजनीश | Published: March 08, 2020 11:21 AM

1 अप्रैल 2020 से लागू हो रहे नए एमिशन नॉर्म्स के चलते कई कार निर्माता कंपनियां अपने BS4 वाहनों पर भारी छूट दे रही हैं। क्योंकि 31 मार्च के बाद सिर्फ BS6 गाड़ियां ही बेची जा सकेंगी। लेकिन मारुति सिर्फ BS4 ही नहीं बल्कि BS6 कारों के चुनिंदा मॉडल्स पर भी भारी छूट दे रही है।

Open in App
ठळक मुद्देमारुति की सियाज सेडान कैटेगरी की कार है, यह कार BS6 इंजन के साथ आती है।मारुति की हैचबैक कार बलेनो काफी लोकप्रिय कारों में से एक है। इस कार के BS6 मॉडल पर मार्च के महीने में 45,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है।

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए अब अपने BS6 मॉडल्स पर भी डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा भी कंपनी कई तरह के बेनिफिट्स ऑफर कर रही है। हालांकि यह छूट मारुति के नेक्सा डीलरशिप्स के जरिए बेंची जाने वाली कारों पर दी जा रही है।

फिलहाल यह छूट सिर्फ मार्च तक के लिए है। इस ऑफर के तहत मारुति की तीन कारों पर मिलने वाले ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं इन कारों पर मिलने वाले डिस्काउंट और अन्य डिटेल्स के बारे में...

सियाज मारुति की सियाज सेडान कैटेगरी की कार है।यह कार BS6 इंजन के साथ आती है। इसमें दिया गया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 105hp की पॉवर देता है। इस कार में मारुति की स्मार्ट हाईब्रिड टेक्नॉलजी दी गई है। मारुति का दावा है कि उसकी यह हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी कार को बेहतरीन माइलेज प्रदान करने में मदद करती है। 

सियाज में दिए जाने वाले इंजन का ही इस्तेमाल मारुति की अर्टिगा और XL6 में भी किया जाता है। इसी इंजन का इस्तेमाल मारुति की ब्रेजा के फेसलिफ्ट वर्जन में भी किए जाने की उम्मीद है। सियाज कार पर 50,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

बलेनोमारुति की हैचबैक कार बलेनो काफी लोकप्रिय कारों में से एक है। इस कार के भी BS6 मॉडल पर मार्च के महीने में 45,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। बाजार में इस कार के कॉम्पिटिशन की भी कमी नहीं है। इस कार की टक्कर टाटा की अल्ट्रॉज, ह्यूंदै की i20, टोयोटा की ग्लैंजा जैसी कारों से है।

इग्निसमारुति की कार इग्निस नए एमिशन नॉर्म्स वाले BS6 1.2-लीटर K12 इंजन के साथ आती है। इस कार का सिर्फ पेट्रोल वैरियंट ही उपलब्ध है। कार में दिया गया इंजन 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

इस कार में आपको 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दोनों ऑप्शन उपलब्ध हैं। BS6 इग्निस का माइलेज 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार पर भी कंपनी 35,000 रुपये तक की छूट दे रही है।

टॅग्स :मारुति सुजुकीमारुति सुजुकी बलेनोमारुति सुजुकी सियाज़कार
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबारMaruti Suzuki India: स्विफ्ट की कीमत 25000 और सिग्मा वैरिएंट की कीमत 19000 रुपये तक बढ़ाई, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से दिया झटका

कारोबारमारुति सुजुकी ने तोड़े अपने पुराने रिकॉर्ड, कंपनी का शेयर साल दर साल 25 फीसदी बढ़ा, अब इस नई योजना पर कर रही काम

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारMaruti Suzuki India MSI: एक अप्रैल से कई बदलाव, मारुति सुजुकी ने निदेशक मंडल में किए कई अहम नियुक्त, शेयर बाजार को दी जानकारी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें