Maruti Suzuki India MSI: एक अप्रैल से कई बदलाव, मारुति सुजुकी ने निदेशक मंडल में किए कई अहम नियुक्त, शेयर बाजार को दी जानकारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2024 06:57 PM2024-03-27T18:57:50+5:302024-03-27T18:58:40+5:30

Maruti Suzuki India MSI: मारुति सुजुकी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “बनर्जी ने शशांक श्रीवास्तव का स्थान लिया है, जिन्हें विपणन एवं बिक्री प्रमुख के पद से सदस्य कार्यकारी समिति में स्थानांतरित किया गया है।”

Maruti Suzuki India MSI Many changes from April 1- 2024 important appointments in board of directors, see list | Maruti Suzuki India MSI: एक अप्रैल से कई बदलाव, मारुति सुजुकी ने निदेशक मंडल में किए कई अहम नियुक्त, शेयर बाजार को दी जानकारी

सांकेतिक फोटो

Highlightsसी वी रमन की जगह ली है, जिन्हें सदस्य कार्यकारी समिति में भेजा गया है। अग्रवाल वर्तमान में पावरट्रेन खंड के कार्यकारी अधिकारी और प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं। सलिल बी लाल को मानव संसाधन (एचआर) प्रमुख नियुक्त किया है।

Maruti Suzuki India MSI: मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के निदेशक मंडल ने एक अप्रैल, 2024 से विपणन और बिक्री कार्य के नए प्रमुख के रूप में पार्थो बनर्जी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। देश की सबसे बड़ी कार प्रमुख वाहन विनिर्माता कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। बनर्जी फिलहाल सेवा खंड के प्रमुख हैं। मारुति सुजुकी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “बनर्जी ने शशांक श्रीवास्तव का स्थान लिया है, जिन्हें विपणन एवं बिक्री प्रमुख के पद से सदस्य कार्यकारी समिति में स्थानांतरित किया गया है।” कंपनी ने तरुण अग्रवाल को एक अप्रैल, 2024 से इंजीनियरिंग प्रमुख के रूप में नामित किया गया है। उन्होंने सी वी रमन की जगह ली है, जिन्हें सदस्य कार्यकारी समिति में भेजा गया है।

मारुति सुजुकी ने कहा कि अग्रवाल वर्तमान में पावरट्रेन खंड के कार्यकारी अधिकारी और प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं। कंपनी ने संदीप रैना को उत्पाद योजना प्रमुख और राम सुरेश अकेला को सेवा प्रमुख नियुक्त किया है। एमएसआई ने वर्तमान में मानव संसाधन एवं आईटी प्रमुख राजेश उप्पल को भी सदस्य कार्यकारी समिति में स्थानांतरित कर दिया है।

प्रमुख वाहन विनिर्माता ने एक अप्रैल, 2024 से मनोज गौतम को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के प्रमुख और सलिल बी लाल को मानव संसाधन (एचआर) प्रमुख नियुक्त किया है। कंपनी ने सुनील कक्कड़ को आपूर्ति शृंखला के प्रमुख के पद से कॉरपोरेट योजना प्रमुख के पद पर स्थानांतरित कर दिया है।

मारुति सुजुकी ने कहा कि दीपक ठुकराल को आपूर्ति शृंखला प्रमुख के रूप में नामित किया गया है, जबकि राहुल भारती को कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है। मारुति सुजुकी इंडिया के निदेशक मंडल ने बुधवार को हुई बैठक में प्रबंधन में हुए फेरबदल को मंजूरी दे दी।

Web Title: Maruti Suzuki India MSI Many changes from April 1- 2024 important appointments in board of directors, see list

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे