Tata Motors to hike passenger vehicle prices from January | खरीदनी है कार तो दिसंबर है बेहतरीन महीना, मारुति के बाद अब जनवरी से महंगी हो रही हैं टाटा की गाड़ियां
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsहाल ही में मारुति सुजुकी ने भी कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि कीमत कितनी बढ़ाई जाएगी इसकी अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।हालांकि ह्युंडई और होंडा भी कारों की कीमत बढ़ाएंगी लेकिन जब वो BS-6 वाहन उतारेंगी तब।

टाटा मोटर्स जनवरी से यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली है। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबारी इकाई) मयंक पारीक ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘भारत स्टेज-छह (BS-6) उत्सर्जन मानकों के अनुकूल वाहनों को बाजार में लाने के कारण जनवरी से कीमतें बढ़ायी जायेंगी।’’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कीमतें कितनी बढ़ायी जायेंगी। पारीक ने कहा, ‘‘हम अभी इसकी गणना कर रहे हैं... आमतौर पर यदि कोई बदलाव होता है तो कीमतें 10 से 15 हजार रुपये तक बढ़ती हैं।

अभी दो चीजें हो रही हैं, एक तो भारत स्टेज-छह और दूसरा कमोडिटी की बढ़ती कीमतों का दबाव।’’ मारुति सुजुकी इंडिया ने भी मंगलवार को कहा था कि वह कच्चे माल की कीमत और अन्य कलपुर्जों की कीमत बढ़ने के कारण जनवरी से कीमतें बढ़ाएगी।

टोयोटा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मर्सिडीज-बेंज जैसी कंपनियां भी वाहनों के दाम बढ़ाने वाली हैं। हालांकि, हुंदै मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने कहा है कि वे जनवरी से कीमतें नहीं बढ़ा रही हैं, लेकिन जब भारत स्टेज-छह के अनुकूल वाहन बाजार में उतारे जायेंगे तो कीमतें बढ़ेंगी।

Web Title: Tata Motors to hike passenger vehicle prices from January
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे