लाइव न्यूज़ :

राष्ट्रपति के चुनाव प्रचार में शामिल हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो, चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बताया गर्व का पल, जानें क्या है खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 11:14 AM

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार का मुकाबला टोयोटा की हिलक्स (Toyota Hilux), इसुजु की डी-मैक्स (Isuzu D-Max), टाटा की जेनॉन (Tata Xenon) और मित्सुबिशी की ट्रिटॉन (Mitsubishi Triton) से होता है।

Open in App
ठळक मुद्देमहिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार में 2,609cc का पावरफुल 4 सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन मिलता है। इस कार की फ्यूल टैंक (तेल टंकी) की क्षमता 80 लीटर है और ये 2D और 4WD (व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ आती है। 

महिंद्रा (Mahindra) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। मौका था ताइवान के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के काफिले में महिंद्रा की एसयूवी स्कॉर्पियो के प्रयोग किए जाने का। इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए आनंद महिंद्रा ने 10 जनवरी को एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ये गर्व की बात है और @InvestIndiaTPE ने सबसे पहले ये खबर हम तक पहुंचाई, इसके लिए धन्यवाद। 

दरअसल @InvestIndiaTPE ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में कहा गया कि ताइवान की धरती पर भारत के लिए गर्व की बात है, महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार को ताइवान राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के काफिले में शामिल किया गया है।

इन्वेस्ट इंडिया, भारत सरकार की नेशनल इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एंड फेसिलिटेशन एजेंसी है और उसने ये ट्वीट 10 जनवरी को किया था। इन्वेस्ट इंडिया को 2009 में डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटर्नल ट्रेड, मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अंतर्गत स्थापित किया गया था।

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार में 2,609cc का पावरफुल 4 सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन मिलता है। इस कार की फ्यूल टैंक (तेल टंकी) की क्षमता 80 लीटर है और ये 2D और 4WD (व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ आती है। 

इस कार का मार्केट में मुकाबला टोयोटा की हिलक्स (Toyota Hilux), इसुजु की डी-मैक्स (Isuzu D-Max), टाटा की जेनॉन (Tata Xenon) और मित्सुबिशी की ट्रिटॉन (Mitsubishi Triton) से होता है। भारत में स्कॉर्पियो गेटअवे (Scorpio Getaway) 4-डोर डबल कैब मॉडल में आती है लेकिन कुछ देशों में इस कार का सिर्फ 2-डोर सिंगल केबिन मॉडल ही उपलब्ध है। ये कार दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में बेची जाती है।

टॅग्स :महिंद्रा स्कॉर्पियो
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सइतने लाख में लॉन्च हुई 2022 Mahindra Scorpio-N, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्समहिंद्रा स्कॉर्पियो के सबसे सस्ते मॉडल में भी मिलते हैं ये धांसू फीचर्स, शुरू हो गई है बुकिंग

हॉट व्हील्सशुरू हो गई नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की बुकिंग, घर बैठे 5,000 में करें बुक, बंद हो गया ये खास मॉडल

हॉट व्हील्सजल्द लॉन्च होने वाली है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, दिया गया नया जबरदस्त इंजन, अब नहीं मिलेगा पुरानी कार वाली ये सुविधा

हॉट व्हील्सनई महिंद्रा स्कॉर्पियो से उठा पर्दा, दिए गए ये जबरदस्त फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें