RTA officials paste Vahana Mitra Scheme stickers on autos to CM YS Jaganmohan Reddy financial aid of Rs. 10,000 per year | हिट हुयी 'वाहन मित्र' स्कीम, इस काम के लिये ऑटो ड्राइवर को हर साल मिलेगा 10,000 रुपये
फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsइस स्कीम का फायदा वही उठा सकते हैं जो खुद की गाड़ी में ड्राइवर हैं। किराये पर ऑटो चलाने वाले ड्राइवर को इस स्कीम का फायदा नहीं मिलेगा।

आंध्र प्रदेश रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (RTA) के अधिकारी ऑटो में स्टिकर चिपकाते हुये देखे गये। इस स्टीकर में वहां के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद दिया गया है। स्टीकर में दावा किया गया है कि ऑटो ड्राइवरों ने YSRCP के मुखिया जगनमोहन को 'वाहन मित्र' स्कीम के लिये धन्यवाद दिया। 

ऑटो पर पोस्टर चिपकाते हुये RTA विभाग के मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर और कॉस्टेबल का कहना है कि ऑटो ड्राइवर मुख्यमंत्री को इस स्कीम को लॉन्च करने की खुशी में धन्यवाद देना चाहते हैं। साथ ही ये स्टीकर इस स्कीम के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिये चिपकाये जा रहे हैं।

वाहन मित्र स्कीम 4 अक्टूबर को लॉन्च की गयी जिसमें ऑटो ड्राइवर को 10,000 रुपये हर साल मेटेनेंस के तौर पर दिया जाएगा। इस स्कीम को बढ़ाकर लास्ट अक्टूबर तक कर दिया गया है। इस स्कीम का फायदा वही उठा सकते हैं जो खुद की गाड़ी में ड्राइवर हैं। किराये पर ऑटो चलाने वाले ड्राइवर को इस स्कीम का फायदा नहीं मिलेगा।

वहीं इस स्कीम पर पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जगनमोहन रेड्डी पर राज्य के ऑटो ड्राइवर के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। नायडू ने कहा कि पूरे राज्य में 10 लाख ऑटो और कार ड्राइवर हैं लेकिन जगनमोहन सरकार ने सिर्फ 1.64 लाख ड्राइवर को ही ये सहायता दी।

नायडू के आरोप का जवाब देते हुये गडिकोटा श्रीकांत रेड्डी ने उन्हें याद दिलाया कि अपनी 2018 की पद यात्रा के दौरान जगनमोहन ने कहा था कि ये स्कीम खुद की ऑटो चलाने वाले ड्राइवर के लिये है। उन्होंने आरोप लगाया कि नायडू राजनीति फायदे के लिये झूठ फैलाते रहते हैं।


Web Title: RTA officials paste Vahana Mitra Scheme stickers on autos to CM YS Jaganmohan Reddy financial aid of Rs. 10,000 per year
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे