रॉयल एनफील्ड का जलवा बरकरार, बिक गईं 38 हजार से ज्यादा बुलेट, महिलाओं के लिए आई खास ड्रेस

By रजनीश | Published: July 4, 2020 02:18 PM2020-07-04T14:18:48+5:302020-07-04T14:18:48+5:30

रॉयल एनफील्ड की बाइक बुलेट नाम से काफी ज्यादा पहचानी जाती है। युवाओं से लेकर ज्यादा उम्र के लोगों के बीच भी इसका गजब का क्रेज है। रॉयल एनफील्ड ने वापसी तो लंबे समय बाद की लेकिन जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई।

royal enfield bullet sold more than 38 thousand in june | रॉयल एनफील्ड का जलवा बरकरार, बिक गईं 38 हजार से ज्यादा बुलेट, महिलाओं के लिए आई खास ड्रेस

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsरॉयल एनफील्ड की 350 सीसी कैटेगरी वाली बाइक को 500 सीसी इंजन वाले मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा पसंद किया गया।रॉयल एनफील्ड्स ने देश में महिलाओं के लिए पहली बार अपेरल और राइडिंग गियर रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है।

बुलेट नाम से फेमस मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने जून में 38 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल बेची। हालांकि पिछले साल के जून महीने में ही कंपनी ने इससे ज्यादा मोटरसाइकिल की बिक्री थी। पिछले साल के मुकाबले यह आंकड़ा 35 फीसदी कम है।

लॉकडाउन में ढ़ील का मिला फायदा
रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की बिक्री से यह तो साफ है कि लॉकडाउन में मिली ढील के बाद आर्थिक गतिविधियां जोर पकड़ रही हैं। रॉयल एनफील्ड के मुताबिक उसने जून में 38065 मोटरसाइकिल बेची। इनमें से घरेलू बिक्री 36510 यूनिट रही जबकि 1555 यूनिट निर्यात की। 

पिछले साल के मुकाबले कम रही बिक्री
पिछले साल जून में कंपनी ने 58339 मोटरसाइकिलों की बिक्री की थी। देखा जाए तो पिछले साल के मुकाबले कंपनी की बिक्री में 35 फीसदी की गिरावट आई।

साल कि पहली तिमाही में भी कंपनी की बिक्री में 69 फीसदी गिरावट आई है। पिछले साल कंपनी ने जून तिमाही में 183589 मोटरसाइकिल बेची थी जबकि इस बार वह 57267 मोटरसाइकिल ही बेच पाई है। इस दौरान उसका एक्सपोर्ट भी पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले 75 फीसदी कम हुआ है। कंपनी ने पिछले साल जून तिमाही में 9159 यूनिट एक्सपोर्ट की थी जबकि इस साल जून तिमाही में यह आंकड़ा 2330 यूनिट रहा।

महिलाओं को आकर्षित करने के लिए खास अपेरल
रॉयल एनफील्ड्स ने देश में महिलाओं के लिए पहली बार अपेरल और राइडिंग गियर रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। रॉयल एनफील्ड ने अपने विज्ञापन में भी महिला को राइडिंग गियर के साथ दिखाया है। 

इस कलेक्शन में राइडिंग जैकेट, ट्राउजर, ग्लव्स और हेलमैट के अलावा टी-शर्ट, शर्ट और जींस शामिल हैं। इस कलेक्शन को देश में महिलाओं की राइडिंग हैबिट और मौसम को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।



रॉयल एनफील्ड बाइक को लोग अन्य गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा मॉडिफाई कराते हैं। ऐसे में कुछ महीनों पहले कंपनी ने अपने ग्राहकों को फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का विकल्प भी पेश किया था। कई बार बाहर बाजार से कस्टमाइजेशन कराने में वॉरंटी में परेशानी आती है। इसलिए कंपनी ने फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का विकल्प दिया। इसमें आप अपने पसंद की बाइक भी खरीद सकेंगे और वारंटी में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Web Title: royal enfield bullet sold more than 38 thousand in june

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे