AI बेस्ड रिवोल्ट RV400 बाइक से उठा पर्दा, मनपसंद आवाज में सेट कर सकते हैं साइलेंसर का साउंड, देखें वीडियो

By रजनीश | Published: June 19, 2019 04:10 PM2019-06-19T16:10:17+5:302019-06-19T16:10:17+5:30

रिवोल्ट आरवी 400 में दी जाने वाली लीथियम अयॉन बैट्री एआरएआई सर्टीफाइड है। फुल चार्ज होने के बाद यह बाइक 156 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बैट्री को आराम से निकाला औऱ बदला जा सकता है। इसके लिए...

Revolt RV400 AI Based Electric Motorcycle Unveiled Get Artificial Exhaust Sound | AI बेस्ड रिवोल्ट RV400 बाइक से उठा पर्दा, मनपसंद आवाज में सेट कर सकते हैं साइलेंसर का साउंड, देखें वीडियो

बाइक के साइलेंसर से कई तरह की आवाज निकाली जा सकती है।

रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठा दिया है। नई रिवोल्ट RV400 आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) पर बेस्ड एक स्मार्ट बाइक है। यह बाइक उसी तरह एआई फीचर से लैस है जैसे हाल फिलहाल में लॉन्च होने वाली अधिकतर कार एआई फीचर के साथ आती हैं।

रिवोल्ट RV 400 बाइक 4G सिम के साथ आती है जिसके जरिए इंटरनेट पर आधारित बाइक से जुड़े सारे फीचर काम करते हैं। ये फीचर एप के जरिए भी एक्सेस किए जा सकते हैं। रिवोल्ट एप एपल स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर दोनों ही जगह उपलब्ध हैं।

मैप गाइड, मैप के जरिए रियल टाइम बाइक इनफॉर्मेशन, बैट्री चार्ज, कितनी दूर आगे तक जा सकती है इसके जानकारी देने के लिए इंडीकेटर, पास का स्वैप लोकेशन, ब्लूटूथ के जरिए बाइक स्टार्ट-स्टॉप ऑप्शन, बाइक लोकेशन शेयर करने का ऑप्शन, बैट्री बदलने के लिए ऑनलाइन पेमेंट गेटवे जैसे कुछ महत्वपूर्ण फीचर हैं जो ओवर द एयर (ओटीए) अपडेट के जरिए जल्द ही मिल जाएंगे। इन एप के जरिए ही बाइक के पेपर और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे जरूरी कागज भी अपलोड किए जा सकेंगे।

रिवोल्ट आरवी 400 में दी जाने वाली लीथियम अयॉन बैट्री एआरएआई सर्टीफाइड है। फुल चार्ज होने के बाद यह बाइक 156 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बैट्री को आराम से निकाला औऱ बदला जा सकता है। बैट्री को इतना हल्का और हैंडी बनाया गया है कि इसे आप अपने घर या ऑफिस ले जा सकते हैं जिससे चार्जिंग के लिए आपको एक्सट्रा टाइम नहीं देना होगा।

बाइक में ईको, सिटी और स्पोर्ट तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं। इन सभी मोड को अपनी जरूरत और परफॉर्मेंस बढ़ाने के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। रिवोल्ट का कहना है कि यह बाइक 125सीसी बाइक के बराबर परफॉर्म करेगी। इस बाइक को कंपनी के हरियाणा सेंटर में बनाया जाएगा जिसकी क्षमता 1,20,000 यूनिट बनाने की है।

बाइक एक स्टार्ट अप कंपनी बना रही है। इस कंपनी के मालिक राहुल शर्मा हैं जो माइक्रोमैक्स मोबाइल के को-फाउंडर भी हैं।

कंपनी की तरफ से जारी किए गए प्रोमो से एक और खास बात निकलकर आती है कि बाइक में आर्टिफिशियल एग्झास्ट साउंड दिया गया है। मतलब आप बाइक के साइलेंसर से निकलने वाली आवाज को अलग-अलग तरीके से बदल सकते हैं।

यह पहली बाइक होगी जो यूजर को साइलेंसर का अवाजा बदलने का विकल्प देगी। क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल साइलेंट तरीके से चलने के जानी जाती हैं। सिर्फ उतनी ही आवाज आती है जितनी उनके मोटर की होती है। ऐसा लगता है कि इस बाइक का यह ऑप्शन लोगों को अपनी तरफ खींचने में सफल होगा।

देखें वीडियो-

हालांकि बाइक की कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बाइक की कीमत 1 लाख से 1.3 के बीच होने की उम्मीद है।

Web Title: Revolt RV400 AI Based Electric Motorcycle Unveiled Get Artificial Exhaust Sound

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे