Porsche करने जा रही है नई शुरुआत, अब ऑनलाइन भी कार बेचेगी कंपनी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 30, 2019 01:10 PM2019-10-30T13:10:59+5:302019-10-30T13:10:59+5:30

Porsche इस पायलट प्रोजेक्ट पर 25 डीलरों के साथ काम शुरू जा रहा है। इस नई शुरुआत से मोबाइल या कंप्यूटर के जरिए कोई भी आसानी से अपनी पसंद के कार खरीद सकेगा।

Porsche decides to launch online car sales in US America | Porsche करने जा रही है नई शुरुआत, अब ऑनलाइन भी कार बेचेगी कंपनी

Porsche अब ऑनलाइन भी कार बेचेगी (फाइल फोटो)

Highlightsजर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी है Porsche, अब ऑनलाइन कार भी बेचेगी कंपनीअमेरिका में 25 डीलर्स के साथ इस पायलट प्रोजेक्ट पर काम जारी

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे (Porsche) ने घोषणा की है कि वह अमेरिका में ऑनलाइन कार बेचने की शुरुआत करने जा रही है। यह पहली बार होगा जब कंपनी अमेरिका में ऑनलाइन कार बेचेगी।

इस पायलट प्रोजेक्ट पर 25 डीलरों के साथ काम किया जा रहा है। इस नई शुरुआत से मोबाइल या कंप्यूटर के जरिए कोई भी आसानी से अपनी पसंद के कार खरीद सकेगा। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि इस खरीदार के दौरान कागजी कार्रवाई भी ऑनलाइन पूरी की जा सकेगी। पोर्शे के अनुसार उसके स्टॉक में मौजूद सभी पुरानी और नई गाड़ियां ऑनलाइन खरीदारी के लिए उपलब्ध होंगी।

Porsche AG के सेल्स एंड मार्केटिंग के एक्जक्यूटिव बोर्ड के सदस्य डेटलेव वोन के अनुसार पोर्शे के ग्राहकों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने का अनुभव सुगम और सुविधा जनक होगा। कंपनी के अनुसार ऑनलाइन ऑर्डर देने के बाद ग्राहक को अंतिम दस्तखत और कार लेने के लिए डीलर के पास जाना होगा।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लॉन्च में अमेरिका में स्वतंत्र और संचालित 191 पोर्शे डीलरों में 25 डीलर हिस्सा ले रहे हैं। कंपनी के अनुसार शुरुआती नतीजे देखने के बाद इसे और बढ़ाया जाएगा। ऑनलाइन खरीदारी के दौरान ग्राहकों को अपनी पहचान के लिए अपने व्यक्तिगत दस्तावेजों, फोटो और पंसद की गई कार की तस्वीर को अपलोड कर सकेंगे। इसके बाद नजदीकी डीलर तमाम जरूरी पेपर के काम पूरे कर लेगा ताकि ग्राहक जब आये तो उसे कार उपलब्ध कराई जा सके।

पोर्शे वित्तीय सेवा की मदद से ग्राहक कार खरीदने की प्रक्रिया, भुगतान, क्रेडिट अप्रूवल, इंश्योरेंस विकल्प सहित तमाम बातों की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। पोर्श जर्मनी में भी एक ऐसा ही कार्यक्रम शुरू कर रहा है। कंपनी के अनुसार उसका लक्ष्य कार ब्रांड में अपने समग्र डिजिटल कारोबार का विस्तार करना है।

Web Title: Porsche decides to launch online car sales in US America

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे