नई Maruti Suzuki Ertiga जल्द होगी भारत में लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

By सुवासित दत्त | Published: January 3, 2018 10:52 AM2018-01-03T10:52:57+5:302018-01-03T10:54:52+5:30

Maruti Suzuki जल्द ही Ertiga के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इस कार को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है।

New Maruti Suzuki Ertiga Spotted Testing In India Again | नई Maruti Suzuki Ertiga जल्द होगी भारत में लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा

Highlights2018 Maruti Suzuki Ertiga पहले से ज्यादा स्टाइलिश होगीकार में कई नए फीचर्स दिए जाएंगेइस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है

मल्टी-परपस व्हीकल सेगमेंट (MPV) सेगमेंट में Maruti Suzuki Ertiga की अच्छी पकड़ है। अब कंपनी इस कार के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई Maruti Suzuki Ertiga की इन दिनों भारत में टेस्टिंग चल रही है और इसके लॉन्च की तैयारियां अंतिम चरण में है। बताया जा रहा है कि Next-Gen Maruti Suzuki Ertiga को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है।

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा को भी HEARTECT डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर Maruti Suzuki DZire और नेक्स्ट-जेनेरेशन Maruti Swift को भी तैयार किया जाता है। नई Maruti Suzuki Ertiga में कई बदलाव किए जाएंगे। साथ ही साथ इसकी स्टाइलिंग और डायमेंशन में भी बदलाव होगा। पहले भी इस कार के कई स्पाई तस्वीर सामने आ चुकी है। हाल ही में इस कार के कुछ नई स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं जो रोड टेस्टिंग के दौरान ली गई हैं।

खबर है कि ये कार अब भी 7-सीटर लेआउट में आएगी लेकिन ये पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा आरामदायक होगी। हालांकि, इस कार के बारे में ज्यादा टिप्पणी करना अभी जल्दबाज़ी होगी लेकिन, मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो नई Ertiga नया प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, नया ग्रिल, नया बंपर, स्टाइलिश एलॉय व्हील, नया केबिन और कई नए फीचर्स दिए जाएंगे।

2018 Maruti Suzuki Ertiga के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन खबर है कि कंपनी इस कार के साथ 1.4-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन और नया 1.5-लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन देगी। बताया जा रहा है कि कंपनी इस बार 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन की जगह नए 1.5-लीटर डीज़ल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) का ऑप्शन देगी।

फोटो क्रेडिट: GaadiWaadi

Web Title: New Maruti Suzuki Ertiga Spotted Testing In India Again

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे