मार्च 2018 में भारत में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें, जानें इनकी खासियत

By सुवासित दत्त | Published: February 28, 2018 01:13 PM2018-02-28T13:13:22+5:302018-02-28T13:13:22+5:30

मार्च में भी कई नई कारें लॉन्च हो सकती हैं। आइए, एक नज़र डालतें हैं इस महीने लॉन्च होने वाली कारों और उनकी खासियतों पर।

New Car launch in March 2018 pictures specification price | मार्च 2018 में भारत में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें, जानें इनकी खासियत

मार्च 2018 में भारत में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें, जानें इनकी खासियत

फरवरी 2018 में ऑटोमोबिल मार्केट में काफी हलचल रही। बीते महीने आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2018 में देश-विदेश की कई कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट और कॉन्सेप्ट कारों को पेश किया। इनमें से कई ऐसी कारें हैं जो जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली हैं। इसकी शुरुआत मार्च 2018 से ही हो जाएगी। मार्च में भी कई नई कारें लॉन्च हो सकती हैं। आइए, एक नज़र डालतें हैं इस महीने लॉन्च होने वाली कारों और उनकी खासियतों पर।

Tata Nexon AMT

इस महीने Tata Nexon के AMT वर्जन को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है। Tata Nexon AMT को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस भी किया गया था। कंपनी की कोशिश है कि इस नए वर्जन की मदद से Nexon की बिक्री को और बढ़ाया जाए। Tata Nexon पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कार के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। AMT का ऑप्शन इस एसयूवी के टॉप एंड XZA वेरिएंट में दिया जाएगा। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लोटिंग डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइविंग मोड इत्यादि जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Honda Amaze

Honda Amaze के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को भी ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया गया था। इस नए मॉडल को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। नई Honda Amaze को भी इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। ऑटो एक्सपो में पेश हुई इस कार को नया लुक दिया गया है। कार में नया बूट लिड, नया एलईडी टेललैंप, नया 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित कई नए फीचर्स दिए जाएंगे। नई Honda Amaze के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और इसमें वही इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल कार के मौजूदा मॉडल में किया जाता है। हालांकि, इस इंजन के फ्यूल एफिशिएंसी को थोड़ा बेहतर बनाया जा सकता है।

Renault Duster

इस महीने Renault भी अपनी सबसे मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Duster के अपग्रेडेड मॉडल को बाज़ार में उतार सकती है। हालांकि, लोगों को उम्मीद थी कि इस एसयूवी की झलक ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान भी देखने को मिलेगी लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। Renault Duster के इस अपडेटेड मॉडल में 17-इंच एलॉय व्हील, नया इंफोटेनमेंट सिस्टम इत्यादि लगाया जाएगा। इसके अलावा कार के इंटीरियर को भी पहले की तुलना में थोड़ा प्रीमयिम बनाया जाएगा। हालांकि, नई Renault Duster के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Jaguar E-Pace

प्रीमियम कार सेगमेंट में भी इस महीने एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की एंट्री हो सकती है। Jaguar E-Pace को इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। ये कॉम्पैक्ट एसयूवी अभी तक यूरोपियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध थी लेकिन अब ये भारतीय सड़को पर भी दौड़ती नज़र आएगी। Jaguar-E Pace में लगा 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर Ingenium डीज़ल इंजन तीन तरह के पावर आउटपुट के साथ उपलब्ध होगी जिसमें 150 बीएचपी, 180 बीएचपी और 240 बीएचपी का ऑप्शन शामिल होगा। वहीं, इसमें लगा 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर Ingenium पेट्रोल इंजन भी 249 बीएचपी और 300 बीएचपी पावर आउटपुट ऑप्शन के साथ आएगा। Jaguar E-Pace का भारत में मुकाबला Mercedes-Benz GLA, BMW X1 और Audi Q3 से होगा।

Web Title: New Car launch in March 2018 pictures specification price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे