इस छोटी सी डिवाइस से कार में बैठे-बैठे अपने स्मार्टफोन को करें तेजी से चार्ज, देखें कितनी है इसकी कीमत

By रजनीश | Published: March 18, 2020 12:31 PM2020-03-18T12:31:53+5:302020-03-18T18:11:58+5:30

अचानक कहीं कार से निकलने की तैयारी हो और आपका स्मार्टफोन चार्ज न हो या फिर कहीं लंबी दूरी का सफर कर रहे हों ऐसी स्थिति में मोबाइल का डिस्चार्ज होना आम है लेकिन स्मार्टफोन से जुड़ा आपका कोई काम न रुके इसके लिए आपको अपने पास ऐसे चार्जर की जरूरत होगी जिससे कार में मोबाइल चार्ज किया जा सके।

Mi 18W Car Charger Pro Silver fast car charger best car charger | इस छोटी सी डिवाइस से कार में बैठे-बैठे अपने स्मार्टफोन को करें तेजी से चार्ज, देखें कितनी है इसकी कीमत

फोटो क्रेडिट: Mi.com

Highlightsभारत में इस कार चार्जर की कीमत 799 रुपये है और यह mi.com पर लिस्ट भी कर दिया गया है।इस नए कार चार्जर में ड्यूल पोर्ट्स दिए गए हैं इसकी मदद से एक ही समय में 2 डिवाइस को चार्ज कर सकता है। 

किफायती कीमत में बढ़िया प्रॉडक्ट रेंज उपलब्ध कराने के लिए मशहूर शाओमी (Xiaomi) ने एक कार चार्जर लॉन्च किया है। हालांकि कार चार्जर की बिक्री शाओमी काफी पहले से कर रही है लेकिन वह एक सामान्य चार्जर ही था जिसे कंपनी ने बेसिक नाम दिया था। हाल ही लॉन्च हुआ शाओमी का नया कार चार्जर 18W का है। इसे कंपनी ने प्रो नाम से लॉन्च किया है। 

भारत में इस कार चार्जर की कीमत 799 रुपये है और यह mi.com पर लिस्ट भी कर दिया गया है। इस नए कार चार्जर में ड्यूल पोर्ट्स दिए गए हैं इसकी मदद से एक ही समय में 2 डिवाइस को चार्ज कर सकता है। 

चार्जर में मूनलाइट व्हाइट एलईडी इंडीकेटर दिया गया है। यह चार्जर सिल्वर फिनिश के साथ मेटालिक बॉडी डिजाइन में आता है। 

कंपनी का कहना है कि इस कार चार्जर में स्मार्ट IC चिप दी गई है जो कि चार्जर को जरूरी पावर डिस्ट्रीब्यूट करने का काम करती है। इसकी मदद से चार्जर हाई करेंट्स पर ऑपरेट करते समय भी यह अपना खुद का टेम्प्रेचर कंट्रोल रखता है। 

यह कार चार्जर 12v और 24v इनपुट को सपोर्ट करता है। ज्यादातर कारों में इतने ही वोल्ट की पॉवर सप्लाई होती है। शाओमी का दावा है कि इस कार चार्जर में दिए गए 4 प्रॉटेक्शन लेयर इसे आउटपुट ओवर करेंट, आउटपुट ओवर वोल्टेज, शार्ट सर्किट, हाई टेम्प्रेचर से बचाते हैं।



अब तो अधितर कारों में भी यूएसबी पोर्ट दिया जाता है जिससे आप अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। लेकिन बजट रेंज की कारों की बात करें तो सामान्य तौर पर उनमें बेसिक चार्जिंग पॉवर ही दिया जाता है जो आपके डिवाइस को काफी स्लो चार्ज करते हैं।

Web Title: Mi 18W Car Charger Pro Silver fast car charger best car charger

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी