देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने मंगलवार को कहा कि उसकी छोटी (कॉम्पैक्ट) एसयूवी 'विटारा ब्रेजा' की बिक्री चार लाख इकाई के पार हो गई। ब्रेजा ने यह उपलब्धि बाजार में उतरने के सिर्फ तीन साल में हासिल की है।
कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में ब्रेजा की बिक्री में औसतन सात प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उसकी मासिक औसत बिक्री 14,675 इकाई है।
मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने बयान में कहा, "तीन साल से भी कम समय में 4 लाख से अधिक विटारा ब्रेजा की बिक्री यह दर्शाती है कि ग्राहकों का ध्यान छोटी एसयूवी के नए डिजाइन और नए फीचर्स की ओर है।"
विटारा ब्रेजा मार्च 2016 में पेश हुई थी। कंपनी का दावा है कि विटारा ब्रेजा की छोटी एसयूवी श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 44.1 प्रतिशत है।