Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक व्हीकल की फील्ड टेस्टिंग

By सुवासित दत्त | Published: October 10, 2018 08:47 AM2018-10-10T08:47:27+5:302018-10-10T08:47:27+5:30

इस इलेक्ट्रिक गाड़ियों को Suzuki Motor Corporation ने खासतौर पर डेवलप किया है।

Maruti Suzuki Starts Field Testing Electric Vehicles | Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक व्हीकल की फील्ड टेस्टिंग

Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक व्हीकल की फील्ड टेस्टिंग

मारुति सुजुकी ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाज़ार में उतारने के लिए साल 2020 तक का लक्ष्य रखा है। कंपनी अपने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए तेज़ी से काम कर रही है। इसी सिलसिले में कंपनी ने मंगलवार को अपनी इलेक्ट्रिक कारों के प्रोटो-टाइप मॉडल के फील्ड टेस्ट की शुरुआत कर दी।

मंगलवार को कंपनी के गुरुग्राम स्थित प्लांट में मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जिक्युटिव डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) सी.वी.रमण ने झंडी दिखाकर इन इलेक्ट्रिक कारों को फील्ड टेस्ट के लिए रवाना किया।

सितंबर 2018 में आयोजित MOVE समिट में मारुति सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, जापान के चेयरमैन ओसामू सुजुकी ने ये ऐलान किया था कि जल्द ही 50 प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक गाड़ियों को फील्ड टेस्ट के लिए रवाना किया जाएगा।

इस इलेक्ट्रिक गाड़ियों को Suzuki Motor Corporation ने खासतौर पर डेवलप किया है। इन कारों को Maruti Suzuki के गुरुग्राम स्थित प्लांट में तैयार किया गया है। इस फील्ड टेस्ट के ज़रिए कंपनी इन कारों को अलग अलग कंडिशन में टेस्ट करेगी और कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी।

Web Title: Maruti Suzuki Starts Field Testing Electric Vehicles

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे