लाइव न्यूज़ :

Lithium-ion से लैस Okinawa Praise स्कूटर सितंबर में होगा लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: June 27, 2018 1:49 PM

Okinawa Praise स्कूटर एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप, डिजिटल इंसट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट सेंसर, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Open in App

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Okinawa सितंबर 2018 में Lithium-ion से लैस Okinawa Praise स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर के लॉन्च की तारीख को फाइनल नहीं किया है लेकिन, सितंबर 2018 में इसके लॉन्च होने के पूरे आसार हैं। इस स्कूटर में Lithium-ion बैटरी लगा होगा जिसे आसानी से बदला जा सकेगा। कंपनी ने इन बैटरियों को पिछले साल Okinawa Praise e-Scooter की लॉन्चिंग के वक्त पहली बार दिखाया था।

देश का सबसे तेज़ चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Praise लॉन्च, जानें कीमत

फिलहाल, बाज़ार में मौजूद lead-acid बैटरी के जैसे ही Lithium-ion भी 72V/45 Ah यूनिट है और ये  3.34 bhp का पावर और 40Nm का टॉर्क देता है। इन दोनो बैटरियों में अंतर ये है कि पुरानी lead-acid बैटरी के मुकाबले Lithium-ion बैटरी जल्दी चार्ज होता है। नई Lithium-ion बैटरी 45 मिनट में 80% चार्ज हो जाता है। इसके अलावा lead-acid के मुकाबले Lithium-ion हल्का और छोटा है जिसे आसानी से बदला जा सकता है। ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 170-200 km चल सकता है।

Okinawa Praise स्कूटर एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप, डिजिटल इंसट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट सेंसर, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर को इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेक सिस्टम से भी लैस किया गया है।

टॅग्स :ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटरओकिनावा प्रेज़इलेक्ट्रिक स्कूटरइलेक्ट्रिक बाइक
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार2030 तक सड़कों पर आज के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होंगी इलेक्ट्रिक कारें, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की रिपोर्ट में दावा

कारोबारOla Electric launches 2023: ओला इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1एक्स उतारा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

कारोबारElectric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

भारत2030 तक सभी दोपहिया और तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक करने का लक्ष्य लेकर चलना चाहिए - अमिताभ कांत

कारोबारElectric two wheelers: नए नियम एक जून से प्रभावी, टीवीएस मोटर कंपनी, एथर एनर्जी और ओला इलेक्ट्रिक ने दिया झटका, दोपहिया के दाम 17000 से 22000 रुपये के बीच बढ़ाई

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें