30 लाख की है ये इलेक्ट्रिक सुपर बाइक, जानें क्या है खास

By रजनीश | Published: April 14, 2020 10:33 AM2020-04-14T10:33:15+5:302020-04-14T10:33:15+5:30

इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज लॉन्च कर रहे हैं। इनमें चार पहिया वाहन और दो पहिया वाहन भी शामिल हैं। पेट्रोल और डीजल चलित वाहनों में तो कंपनियों के पास पॉवरफुल वाहन लॉन्च करने के कई विकल्प हैं लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों में कंपनियां अब धीरे-धीरे पॉवरफुल वाहन बनाने पर काम कर रही हैं।

Limited edition Damon Hypersport Premier models launched | 30 लाख की है ये इलेक्ट्रिक सुपर बाइक, जानें क्या है खास

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsहाइपरस्पोर्ट अर्कटिक्ट सन और मिडनाइट सन बाइक्स फिलहाल सबसे फास्ट और अडवांस्ड इलेक्ट्रिक सुपर बाइक्स में से एक हैं।इन बाइक्स की कीमत लगभग 30.50 लाख रुपये के आसपास है। बाइक्स के इन दोनों ही मॉडल्स की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। 

कनाडा की Damon Motorcycles ने अपनी 2 इलेक्ट्रिक सुपरबाइक हाइपर प्रीमियर (Hypersport Premier) के दो नए वर्जन पेश किए हैं। इन्हें हाइपरस्पोर्ट अर्कटिक्ट सन (Hypersport Arctic Sun) और हाइपरस्पोर्ट मिडनाइट सन (Hypersport Midnight Sun) नाम से पेश किया गया है।  

आपको बता दें कि कंपनी ने इन दोनों ही बाइक्स को लिमिटेड एडिशन के तहत लॉन्च किया है। मतलब कंपनी इन बाइक्स के लिमिटेड नंबर ही बनाएगी और बेचेगी। हाइपरस्पोर्ट की ये दोनों ही बाइक्स फिलहाल सबसे फास्ट और अडवांस्ड इलेक्ट्रिक सुपर बाइक्स में से एक हैं।

अब जब ये सबसे फास्ट और अडवांस्ड बाइक्स में से एक हैं तो इनकी कीमत भी काफी अडवांस्ड होगी। तो आपको बता दें कि इन बाइक्स की कीमत लगभग 30.50 लाख रुपये के आसपास है। बाइक्स के इन दोनों ही मॉडल्स की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। 

लुक और पावर
हाइपरस्पोर्ट प्रीमियर बाइक दिखने में काफी अग्रेसिव हैं। बाइक्स में रेकेड विंडस्क्रीन, कर्वी पैनल, ब्लैक मैकेनिकल बिट्स, एलईडी लाइट्स और राइज्ड टेल दिए गए हैं। इनमें 20 kWh का बैटरी पैक है। पॉवर के लिए बाइक में इस्तेमाल की गई लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर 214.5bhp का पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करती है।

रेंज और स्पीड
बात करें इनके रेंज की जो कि इलेक्ट्रिक वाहनों में काफी महत्वपूर्ण है तो कंपनी का दावा है कि ये दोनों बाइक्स एक बार फुल चार्ज होने पर 322 किलोमीटर तक की दूरी तय करेंगी। इनकी टॉप स्पीड भी 322 किलोमीटर प्रति घंटा है। ये बाइक्स 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 3 सेकंड से भी कम समय लेती हैं। इन बाइक्स को मात्र 20 मिनट में 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। लेवल 2 चार्जर से इन बाइक्स को फुल चार्ज करने में 3 घंटे से भी कम समय लगता है।

सेफ्टी के लिए दोनों ही बाइक्स में रडार संचालित क्रैश डिटेक्शन और व्हीकल अवॉइडेंस वॉर्निंग जैसे अडवांस्ड राइडर सेफ्टी सिस्टम दिए गए हैं। इसके साथ ही बाइक में कई अडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक निर्माता कंपनी 360-डिग्री रडार वॉर्निंग सिस्टम पर भी काम कर रही है। ये फीचर नई मोटरसाइकल में दिए जाएंगे। नई बाइक को कंपनी Damon Halo नाम से पेश कर सकती है।

Web Title: Limited edition Damon Hypersport Premier models launched

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Bikeबाइक