5 सीटर एयर टैक्सी ने भरी पहली उड़ान, देखें वीडियो

By रजनीश | Published: May 22, 2019 05:29 PM2019-05-22T17:29:48+5:302019-05-22T17:29:48+5:30

यूएएम स्टार्टअप ने 5 सीट वाले एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी का खुलासा किया। इस महीने की शुरुआत में ही ईवीटीओएल एयरक्राफ्ट की पहली उड़ान थी।

Lilium Reveals Long Awaited New Air Taxi and Celebrates Maiden Flight | 5 सीटर एयर टैक्सी ने भरी पहली उड़ान, देखें वीडियो

5 सीटर एयर टैक्सी ने भरी पहली उड़ान, देखें वीडियो

लिलियम जेट के जरिए 300 किलोमीटर की दूरी 1 घंटे के भीतर तय की जा सकती है। अरबन एयर मोबिलिटी (यूएएम) नाम के इस स्टार्टअप का दावा है कि यह जेट जीरो एमिसन पर ऑपरेट होता है। लिलियम का कहना है कि वह जेट बनाने और उसके संचालन के तैयार है। साथ ही दुनिया भर में मांग के हिसाब से टैक्सी सर्विस देने के लिए भी तैयार हैं।

यूएएम स्टार्टअप ने 5 सीट वाले एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी का खुलासा किया। इस महीने की शुरुआत में ही ईवीटीओएल एयरक्राफ्ट की पहली उड़ान थी। बिना टेल, प्रोपेलर, गियरबॉक्स वाले इस जेट में मूव करने वाला सिर्फ एक पार्ट इसका इलेक्ट्रिक मोटर है। 

प्रोटोटाइप यह जेट 36 इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो इसकी सेफ्टी और अफोर्डबिलिटी को दिखाता है। कस्टमर के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए लिलियम एयरक्राफ्ट के इंटीरियर पर काम किया जा रहा है।

लिलियम कंपनी का दावा है कि वह 2025 तक दुनिया के कई देशों में फ्लाइंग टैक्सी सर्विस शुरू कर देगी। इसके अलावा कई अन्य कंपनियां भी फ्लाइट टैक्सी सर्विस देने की तैयारी मे हैं।

Web Title: Lilium Reveals Long Awaited New Air Taxi and Celebrates Maiden Flight

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Flyफ्लाई