Lectro Townmaster Electric Bicycle Launched at Rs 30,999 in India | भारत में लॉन्च हुयी 30,000 रुपये की साइकल, ये है खासियत
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइस इलेक्ट्रिक साइकल को चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है।एक बार चार्ज होने पर यह 30 से 40 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और बढ़ते जा रहे प्रदूषण को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक्स और कारों की तरफ अपने कदम बढ़ा रही हैं। आज की तारीख में बाजार में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक और कार लॉन्च कर चुकी है। अब इस क्षेत्र में एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकल लॉन्च किया है। 'लेक्ट्रो ई मोबिलिटी सॉल्यूशन लिमिटेड' ने 'टाउनमास्टर इलेक्ट्रिक बाइसकल' लॉन्च किया है।

इस बाइक की कीमत 30,999 रुपये है। यह एक थ्रॉटल ई-बाइक है और इसे चार्ज करने के लिये किसी तामझाम की जरूरत नहीं है बल्कि इसे घर में इस्तेमाल किये जाने वाले प्लग से ही चार्ज भी किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक साइकल को चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है और एक बार चार्ज होने पर यह 30 से 40 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है। इस साइकल में सस्पेंशन, हेडलाइट, डिस्क ब्रेक्स जैसे फीचर्स दिये गये हैं। ये खास फीचर साइकल को अन्य साइकल से अलग और सुरक्षित बनाते हैं।

इस साइकल को बनाने वाली कंपनी फायरफॉक्स के डायरेक्टर का कहना है कि यह साइकल फिटनेस और पर्यावरण दोनों हिसाब से तैयार की गई है। यूके में डिजाइन की गई इस साइकल में ऐसे टायर दिये गए हैं जो जल्दी पंचर नहीं होते। एक खास बात यह है कि इलेक्ट्रिक साइकल की वायरिंग इंटरल है जिससे किसी भी मौसम का इसके वायरिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।


Web Title: Lectro Townmaster Electric Bicycle Launched at Rs 30,999 in India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे