खरीदना है SUV कार तो आ रही है मारुति सुजुकी की नई विटारा ब्रेजा, देखें फीचर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2019 05:35 PM2019-11-03T17:35:52+5:302019-11-03T17:35:52+5:30

सब 4 मीटर SUV सेगमेंट में मार्केट में नई कारों के आ जाने से ब्रेजा की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है। नई कारों में फीचर भी नए हैं।

features of upcoming Maruti vitara brezza | खरीदना है SUV कार तो आ रही है मारुति सुजुकी की नई विटारा ब्रेजा, देखें फीचर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइस कार में सियाज औऱ अर्टिगा में इस्तेमाल होने वाला 1.5 लीटर K15 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।यह इंजन हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी से लैस होगा।

मारुति की सब 4 मीटर SUV विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) काफी लोकप्रिय कार थी। लेकिन ह्यूंडई की कार SUV वेन्यू के लॉन्च होने के बाद इसकी लोकप्रियता कम हुयी है। वेन्यू काफी बजट रेंज में काफी फीचर रिच और अपडेट कार मानी जा रही है। साथ ही क्रेटा औऱ महिंद्रा की XUV 300 भी बाजार में आ गयी। इसका भी काफी ज्यादा असर ब्रेजा पर पड़ा।

इन्हीं सब कारणों को देखते हुये मारुति ब्रेजा का नया वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। नई ब्रेजा में नया एक्सटीरियर दिया जाएगा जिससे इस कार में नयापन दिखे। इस कार के कई स्पाई इमेज भी सामने आ चुकी हैं इससे पता चलता है कि कार के फ्रंट लुक में काफी बदलाव होने वाले हैं।

कार के इंटीरियर में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ इंजन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। अभी तक सिर्फ डीजल इंजन विकल्प के साथ आने वाली यह कार पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च की जा सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि फिलहाल कंपनी इस कार के BS-6 मॉडल को नहीं उपलब्ध कराएगी। फिलहाल इसका BS-4 इंजन ही लॉन्च किया जाएगा।

इस कार में सियाज औऱ अर्टिगा में इस्तेमाल होने वाला 1.5 लीटर K15 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी से लैस होगा।

नई अर्टिगा में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक मॉडल में 4 स्पीड यूनिट दी जाएगी। फिलहाल कार की लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। एक अनुमान के मुताबिक यह कार फरवरी 2020 में लॉन्च की जा सकती है।  

Web Title: features of upcoming Maruti vitara brezza

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे