टेस्टिंग के दौरान दिखी मारुति की नई विटारा ब्रेजा, ह्युंडई वेन्यू को मिलेगी टक्कर, सामने आया वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 18, 2019 05:08 PM2019-12-18T17:08:55+5:302019-12-18T17:08:55+5:30

जानकारी के मुताबिक नई ब्रेजा में एक्सटीरियर लेवल पर कोई बड़े बदलाव नहीं होंगे। इसके फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप और बंपर को रिफ्रेश लुक दिया जा सकता है। कार में जो सबसे बड़ा बदलाव...

2020 maruti suzuki vitara brezza suv facelift spied again ahead of launch | टेस्टिंग के दौरान दिखी मारुति की नई विटारा ब्रेजा, ह्युंडई वेन्यू को मिलेगी टक्कर, सामने आया वीडियो

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsयह कार 5 स्पीड MT (मैन्युअल ट्रांसमिशन) और 5 स्पीड AMT (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) के साथ आती है।कार में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वह इसका 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन हो सकता है।

मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की सफलता का लंबे समय तक आनंद लिया। यह कार साल 2016 में लॉन्च होने के बाद से काफी सक्सेसफुल रही। बाद में फोर्ड की ईको-स्पोर्ट के लॉन्च होने के बाद इस कार की बिक्री पर असर देखने को मिला। फिर भी यह कार अपनी कैटेगरी में हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में थी।

बाद में टाटा ने साल 2017 में नेक्सॉन लॉन्च कर दिया और जल्द ही यह कार भी सेकंड बेस्ट सेलिंग कार बन गई। इस कार की भी लगभग 4,500 यूनिट हर महीने बिक जाती थी। इसके बाद लॉन्च होती है ह्युंडई की वेन्यू और इस कार ने सिर्फ नेक्सॉन ही नहीं बल्कि मारुति की विटारा ब्रेजा की भी बिक्री पर जबरदस्त असर डाला।

वेन्यू अपने कैटेगरी में भारत की पहली कनेक्टेड कार थी। इसके साथ ही यह कार कई तरह के इंजन ऑप्शन के साथ भी आती है। जैसी की उम्मीद थी वेन्यू ने लगातार कई महीनों तक विटारा ब्रेजा को पछाड़ा लेकिन मारुति सुजुकी की तरफ से दी जाने वाली शानदार छूट से मारुति एक बार फिर जीत हासिल कर ली और पिछले तीन महीनों में वेन्यू से ज्यादा बिक्री करने में सफल रही। लेकिन छूट ज्यादा समय तक नहीं दी जा सकती इसके चलते मारुति को ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन लाना ही होगा।

हालांकि यह चर्चा है कि मारुति फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में विटारा ब्रेजा के अपडेटेड वर्जन की जानकारी देगी। कई बार ब्रेजा को टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। हालांकि टेस्टिंग के दौरान कार एक अलग तरह से ढंकी गई होती है जिससे कि आसानी से उसकी पहचान न की जा सके लेकिन कुछ जानकारी सामने आई हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक नई ब्रेजा में एक्सटीरियर लेवल पर कोई बड़े बदलाव नहीं होंगे। इसके फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप और बंपर को रिफ्रेश लुक दिया जा सकता है। पिछले 4 सालों से इस कार में 1.3 लीटर DDiS 200 डीजल इंजन दिया जाता रहा है। यह कार 5 स्पीड MT (मैन्युअल ट्रांसमिशन) और 5 स्पीड AMT (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) के साथ आती है।

कार में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वह इसका 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन हो सकता है। सियाज और अर्टिगा में इस्तेमाल किया गया यह इंजन 104.7 पीएस और 138 एनएम की टॉर्क प्रदान करता है।

Web Title: 2020 maruti suzuki vitara brezza suv facelift spied again ahead of launch

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे