श्रीलंका में राजनीतिक उथल-पुथल तेज, सिरीसेना सरकार से 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

By भाषा | Published: April 12, 2018 01:50 PM2018-04-12T13:50:55+5:302018-04-12T16:45:24+5:30

इस्तीफा देने वाले सभी मंत्रियों ने हाल ही में संयुक्त विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ संसद में पेश अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया था। 

Sri Lankan: Six minister resigned from government of Sirisena | श्रीलंका में राजनीतिक उथल-पुथल तेज, सिरीसेना सरकार से 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

श्रीलंका में राजनीतिक उथल-पुथल तेज, सिरीसेना सरकार से 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कोलंबो , 12 अप्रैल। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरीसेना के नेतृत्व वाली श्रीलंकाई सरकार से छह मंत्रियों ने बुधवार रात अचानक इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने हाल ही में संयुक्त विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ संसद में पेश अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया था। 

सिरीसेना के नेतृत्व वाले श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) के इन मंत्रियों ने कल देर रात राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेजा था। आपदा प्रबंधन मंत्री अनुरा प्रियदर्शन यापा ने इस मामले में कहा कि, हमने राष्ट्रपति को सूचित कर दिया है कि हम कल अर्द्धरात्रि से सरकार का साथ छोड़ रहे हैं।

इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में खेल मंत्री दयासीरी जयसेकारा, सामाजिक सशक्तिकरण और कल्याण मंत्री एस. बी. दिसानायके, श्रम मंत्री जॉन सेनेविरत्ने, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान मंत्री सुशील प्रेमजयंत और कौशल विकास और वोकेशनल प्रशिक्षण मंत्री चांडीमा वीराक्कोडी के नाम शामिल हैं। 

Web Title: Sri Lankan: Six minister resigned from government of Sirisena

डब्लू डब्लू ई से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे