शोएब अख्तर ने लता जी को लेकर क्यों जाहिर किया अफसोस, जानिए रावलपिंडी एक्सप्रेस को किस बात का है मलाल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 7, 2022 08:58 PM2022-02-07T20:58:59+5:302022-02-07T21:05:00+5:30

लता मंगेशकर के साथ-साथ दिलीप कुमार को याद करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि उन्हें दिलीप साहब से भी न मिल पाने का भारी दुख है।

Why Shoaib Akhtar expressed regret about Lata ji, know what the Rawalpindi Express is concerned about | शोएब अख्तर ने लता जी को लेकर क्यों जाहिर किया अफसोस, जानिए रावलपिंडी एक्सप्रेस को किस बात का है मलाल

शोएब अख्तर ने लता जी को लेकर क्यों जाहिर किया अफसोस, जानिए रावलपिंडी एक्सप्रेस को किस बात का है मलाल

Highlightsशोएब अख्तर साल 2016 में जब भारत आये थे तो वह लता जी से मिलना चाहते थे लेकिन नवरात्रि व्रत के कारण लता जी ने उन्हें बाद में आने के लिए कहा शोएब कहते हैं कि उसके बाद दोनों मुल्कों के बीच तनाव बढ़ गया और वो भारत नहीं आ पाये

दिल्ली: विश्व के तेज गेंदबाजों में शुमार रहे पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने भारत रत्न लता मंगेशकर ने निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब पर एक वीडियो साझा करते हुए इस बात के लिए अफसोस जाहिर किया है कि वो लता जी से चाहते हुए भी कभी मिल नहीं पाये।

शोएब ने साल 2016 में हुए एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें ता-जिंदगी इस बात का मलाल रहेगा कि वो लता जी से उनकी मुलाकत अधूरी रह गई। पूर्व तेज गेंदबाज बता रहे हैं कि साल 2016 में वो एक बार क्रिकेट के ही किसी काम के सिलसिले में भारत आये थे। खुद को लता जी का फैन बताते हुए वो कहते हैं कि संयोग से मैं मुंबई में ही था को मैंने उन्हें फोन किया और हमने बहुत देर तक बात की। वो बता रहे हैं  कि उस बातचीत के दौरान वो उन्हें 'लता जी' कहकर संबोधित कर रहे थे तो लता जी ने उन्हें टोकते हुए बोला तुम मुझे 'माँ' कहो।

इतना सुनने के बाद शोएब बहुत भावुक हो गये। उन्होंने फोन पर ही लता जी से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनसे मिलने की गुजारिश की। तब लता जी ने कहा, "बेटा, मैं वास्तव में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने तुम्हारे और सचिन के बीच कई मैच देखे हैं। मुझे तुम्हारा क्रिकेट बहुत पसंद है। खेल में तुम आक्रामक हो और मैच में अपने गुस्से के लिए भी मशहूर हैं, लेकिन मैं ये भी जानती हूं कि तुम साफ दिल के हो। तुम कभी मत बदलो, हमेशा ऐसे ही रहो"।

इस बातचीच के दरम्यान शोएब ने लता जी से मिलने की इजाजत मांगी तो उन्होंने कहा कि वो भी उनसे मिलना चाहती हैं लेकिन उस वक्त नवरात्रि चल रही थी और उन्होंने व्रत रखा था तो उन्होंने शोएब से कहा कि तुम नवरात्रि के बाद मुझसे मिलने के लिए आओ, हम ढेर सारी बातें करेंगे।

तब शोएब ने लता जी को बताया कि वो जल्द ही पाकिस्तान जाने वाले हैं और हो सकता है उनकी मुलाकात न हो पाये। इसे सुनकर लता जी थोड़ी दुखी हुईं लेकिन उन्होंने जल्द मिलने की उम्मीद के साथ फोन को रख दिया। पाक के पूर्व तेज गेंदबाज कहते हैं कि उसके बाद दोनों मुल्कों के बीच आपसी संबंध थोड़े खराब हो गये और वो उसके बाद भारत नहीं जा सके।

इस कारण लता जी से उनके मिलने का प्लान अधूरा ही रह गया। जिसका उन्हें हमेशा अफसोस रहेगा। लता मंगेशकर के साथ-साथ दिलीप कुमार को याद करते हुए शोएब ने कहा कि उन्हें दिलीप साहब से भी न मिल पाने का भारी दुख है।

मालूम हो कि बीते रविवार 6 फरवरी को स्वर कोकिला लता मंगेशकर लंबी बीमारी के बाद दिवंगत हो गईं। कल शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजीकय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। भारतीय सिनेमा के इतिहास में खुद अब इतिहास हो गईं लता मंगेशकर को सिनेमा में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहब फाल्के अवॉर्ड सहित कई कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किया था।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में शोक का महौल था। देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में लता जी के करोड़ों प्रशंसक थे, जो उनके जाने से बेहद गमजदा थे।

Web Title: Why Shoaib Akhtar expressed regret about Lata ji, know what the Rawalpindi Express is concerned about

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे