Vivek Murthy, named for the US Surgeon General, said the first priority was to deal with the corona virus | अमेरिकी सर्जन जनरल के लिए नामित विवेक मूर्ति ने कहा, पहली प्राथमिकता कोरोना वायरस से निपटना
अमेरिकी सर्जन जनरल के लिए नामित विवेक मूर्ति ने कहा, पहली प्राथमिकता कोरोना वायरस से निपटना

वाशिंगटन, 26 फरवरी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा सर्जन जनरल पद के लिए नामित भारतवंशी डॉक्टर डॉ. विवेक मूर्ति ने कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता कोरोना वायरस महामारी के कारण बनी स्थिति में सुधार करना है।

उन्होंने सांसदों से कहा कि यह मुद्दा उनके लिए बेहद व्यक्तिगत भी है क्योंकि उन्होंने जानलेवा बीमारी से अपने परिवार के सात सदस्यों को खोया है।

सीनेट के स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम एवं पेंशन मामलों की समिति के समक्ष अपने नाम की पुष्टि के लिए चल रही सुनवाई के दौरान डॉ. मूर्ति (46) ने कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है।

अपने शुरुआती संबोधन में उन्होंने कहा कि यह देश के लिए सबसे अधिक मुश्किल भरा दौर है, क्योंकि करीब पांच लाख लोग कोविड-19 से अपना जान गंवा चुके हैं, इनमे उनके (मूर्ति के) प्रियजन भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कई लोग स्वास्थ्य संबंधी दूरगामी दुष्प्रभावों और तनावपूर्ण वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। अगर मेरे नाम की पुष्टि होती है तो मेरी शीर्ष प्राथमिका इस महामारी और इससे उत्पन्न स्थिति को खत्म करने में सुधार करना होगा।’’

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे अधिक 2.84 करोड़ मामले हैं और यहां संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी सबसे अधिक 5,08,114 है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vivek Murthy, named for the US Surgeon General, said the first priority was to deal with the corona virus

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे