अमेरिकी नागरिकों के लिए बाइडन प्रशासन ने जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, कहा- भारत में बढ़ रहे कोरोना, रेप, आतंकवाद के मामले

By मनाली रस्तोगी | Published: January 26, 2022 10:33 AM2022-01-26T10:33:33+5:302022-01-26T10:37:38+5:30

अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी कर भारत की यात्रा करने पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। अमेरिका द्वारा नागरिकों को ये सलाह भारत में बढ़ते कोरोना, रेप और आतंकवाद मामलों को देखते हुए दी गई है।

US asks citizens to reconsider India travel amid increased cases of coronavirus rape and terrorism | अमेरिकी नागरिकों के लिए बाइडन प्रशासन ने जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, कहा- भारत में बढ़ रहे कोरोना, रेप, आतंकवाद के मामले

अमेरिकी नागरिकों के लिए बाइडन प्रशासन ने जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, कहा- भारत में बढ़ रहे कोरोना, रेप, आतंकवाद के मामले

Highlightsभारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है।यात्रा संबंधी परामर्श में लोगों को भारत में अपराध और आतंकवाद के मद्देनजर अधिक सतर्क रहने की सलाह दी गयी है। भारत के लिए यात्रा स्वास्थ्य संबंधी तीसरे स्तर का नोटिस जारी करने के बाद नया परामर्श जारी किया गया है।

वॉशिंगटन: अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। अमेरिका द्वारा नागरिकों को ये सलाह भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दी गई है। मालूम हो, हाल-फिलहाल में भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने लेवल-3 स्‍तर का यात्रा और स्‍वास्‍थ्‍य नोट‍िस जारी किया था, जिसके बाद अब जो बाइडन प्रशासन की ओर से नागरिकों के लिए यह यात्रा परामर्श सामने आई है। 

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से आया बयान

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से मंगलवार को कहा गया, "अगर आप एफडीए द्वारा अधिकृत टीका के साथ पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं तो कोविड​​-19 से संक्रमित होने और गंभीर लक्षण विकसित होने का खतरा कम हो सकता है। किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशिष्ट सिफारिशों पर गौर करें।" 

कुल कोविड -19 टैली ने 40 मिलियन का आंकड़ा पार किया

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,85,914 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद भारत में कुल कोविड -19 टैली ने 40 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। साथ ही, ताजा मौतों में वृद्धि जारी रही, जिससे टोल 491,127 हो गया। वहीं, बाइडन प्रशासन की ओर से नागरिकों भारत में अपराध और आतंकवाद के मद्देनजर अधिक सतर्क रहने की सलाह भी गई है। प्रशासन का कहना है कि भारत में कोरोना, रेप और जम्‍मू-कश्‍मीर में बढ़ रहे आतंकवाद को देखते हुए लोग किसी भी तरह की यात्रा करने पर पुर्नविचार करें। 

Web Title: US asks citizens to reconsider India travel amid increased cases of coronavirus rape and terrorism

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे