यूएई के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा

By भाषा | Published: November 18, 2019 04:13 AM2019-11-18T04:13:31+5:302019-11-18T04:13:31+5:30

UAE citizens will now get visa directly on arrival in India | यूएई के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा

ये सुविधा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर मिलेगी।

Highlightsभारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नागरिकों को सीधे भारत आने पर वीजा देने की सुविधा शुरू की ये वीजा कारोबार, पर्यटन, सम्मेलन और चिकित्सकीय उद्देश्य के लिए 60 दिन के लिए दिया जाएगा।

भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नागरिकों को सीधे भारत आने पर वीजा देने की सुविधा शुरू की है, जिसका मकसद दोनों देशों के बीच नागरिकों के संपर्क को बढ़ाना और कारोबारी रिश्तों को मजबूत करना है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि यूएई के नागरिकों के लिए आने पर वीजा (वीजा ऑन अराइवल) की सुविधा शनिवार से प्रभावी हो गई है।

ये वीजा कारोबार, पर्यटन, सम्मेलन और चिकित्सकीय उद्देश्य के लिए 60 दिन के लिए दिया जाएगा। इस सुविधा का मकसद दोनों देशों के बीच लोगों के संपर्क को बढ़ाना और आपसी रिश्तों को मजबूत करना है।

ये सुविधा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर मिलेगी। ये सुविधा यूएई के सिर्फ उन नागरिकों को मिलेगी, जिन्हें पहले भारत का ई-वीजा या सामान्य कागजी वीजा मिल चुका है। 

Web Title: UAE citizens will now get visa directly on arrival in India

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे