नीरव मोदी को मुंबई में आर्थर रोड जेल भेजने से उसकी मानसिक स्थिति में होगा सुधार : अदालत

By भाषा | Published: February 25, 2021 10:58 PM2021-02-25T22:58:31+5:302021-02-25T22:58:31+5:30

Sending Nirav Modi to Arthur Road Jail in Mumbai will improve his mental state: court | नीरव मोदी को मुंबई में आर्थर रोड जेल भेजने से उसकी मानसिक स्थिति में होगा सुधार : अदालत

नीरव मोदी को मुंबई में आर्थर रोड जेल भेजने से उसकी मानसिक स्थिति में होगा सुधार : अदालत

लंदन, 25 फरवरी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में ब्रिटेन की अदालत ने कहा कि उसकी मानसिक स्थिति लंदन की जेल से मुंबई में आर्थर रोड जेल भेजने के लिए ठीक है।

नीरव मोदी की कानूनी टीम ने नीरव और उसके परिवार के अवसाद में होने और आत्महत्या की प्रवृत्ति की दलीलें दी थी।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में जालसाजी और धनशोधन के आरोपों पर भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव प्रत्यर्पण के खिलाफ अपना मुकदमा हार गया। लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजी ने यह फैसला सुनाया।

न्यायाधीश ने स्वीकार किया कि लंदन की जेल में रहने के कारण उसकी मानसिक स्थिति पर असर पड़ा है लेकिन ऐसा नहीं लगता कि प्रत्यर्पण किए जाने पर वह आत्महत्या करेगा। न्यायाधीश ने अपने फैसले में मनोचिकित्सक डॉ एंड्रयू फॉरेस्टर की रिपोर्ट का भी जिक्र किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sending Nirav Modi to Arthur Road Jail in Mumbai will improve his mental state: court

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे