रमजान में पाकिस्तान पर मेहरबान हुआ सऊदी अरब, लोगों में बांटने के लिए गिफ्ट किया 1 टन उच्च गुणवत्ता वाले खजूर

By आजाद खान | Published: March 28, 2023 12:15 PM2023-03-28T12:15:41+5:302023-03-28T12:48:06+5:30

बताया जा रहा है कि किंगडम के शाही दूतावास में आयोजित एक समारोह में राजा सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद की सिफारिश पर पाकिस्तान को यह गिफ्ट दिया गया है।

Saudi Arabia is kind to Pakistan in Ramadan 2023 gifted 1 ton high quality dates to distribute among the people | रमजान में पाकिस्तान पर मेहरबान हुआ सऊदी अरब, लोगों में बांटने के लिए गिफ्ट किया 1 टन उच्च गुणवत्ता वाले खजूर

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsरमजान के महीने में सऊदी सरकार ने पाकिस्तान की मदद की है। किंगडम ने यहां के लोगों में बांटने के लिए 100 टन खजूर गिफ्ट किया है। बता दें कि किंगडम द्वारा इस तरह के गिफ्ट पहले भी दिए जा चुके है।

रियाद:रमजान के महीने में सऊदी अरब ने पाकिस्तान की मदद की है। किंगडम ने रोजे के मौके पर उपहार के तौर पर पाकिस्तान को एक सौ टन उच्च गुणवत्ता वाले खजूर गिफ्ट किया है। ऐसे में एक समारोह के दौरान पाकिस्तान में सऊदी अरब के राजदूत ने इस गिफ्ट के खेप को पाकिस्तान की सरकार को सौंप दिया है। 

आपको बता दें कि किंगडम पिछले कई वर्षों से इस तरह के गिफ्ट देता आ रहा है, ऐसे में सऊदी सरकार ने पाकिस्तान की उस वक्त मदद की जब देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। यही नहीं वहां पर रोज-मर्रा की मिलने वाली चीजें भी काफी महंगी हो गई है जिस कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

किंगडम के शाही दूतावास में आयोजित समारोह में सौंपी गई खेप

सऊदी मिशन के अनुसार, सऊदी अरब के शाही दूतावास में आयोजित एक समारोह में राजा सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद की सिफारिश पर इस्लामिक गणराज्य पाकिस्तान में अपने भाइयों को ये 100 टन खजूर गिफ्ट किया है। इस्लामाबाद के एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान में सऊदी अरब के राजदूत नवाफ बिन सईद अल-मलिकी और निदेशक राजा सलमान मानवतावादी सहायता और राहत केंद्र (केएसरिलीफ) डॉ. खालिद एम. अल-ओथमानी ने यह खेप पाकिस्तान सरकार को सैंपा है। 

बताया जाता है कि किंगडम ने इस खजूर को पाकिस्तानी भाइयों के बीच बांटनने के लिए गिफ्ट किया है। ऐसे में कई मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया है कि खराब आर्थिक हालत से जूझ रहे पाकिस्तान के लोगों ने इस गिफ्ट का स्वागत किया है। 

खराब आर्थिक हालात से गुजर रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है। यहां पर खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे है। देश के हालात को सुधारने के लिए सरकार ने कुछ जरूरी कदम भी उठाएं हैं और लोगों में मुफ्त का आटा बांटा है। ऐसे में खबरें यह भी है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पिछले कुछ दिनों में सरकारी वितरण केंद्रों से मुफ्त आटा लेने की कोशिश के दौरान कम से कम चार बुजुर्गों की मौत हो गई है।

ऐसे में जब इसकी जानकारी ली गई है तो पता चला है कि मुल्तान, मुजफ्फरगढ़ और फैसलाबाद शहरों में पिछले कुछ दिनों में मुफ्त गेहूं का आटा लेने के प्रयास में चार बुजुर्गों की मौत हो गई और कई बेहोश हो गए है। जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में  प्याज की कीमत में 228.28 फीसदी, सिगरेट में 165.88 फीसदी, गेहूं के आटे में 120.66 फीसदी, गैस शुल्क में पहली तिमाही में 108.38 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यही नहीं अंडों की भी कीमतों में 79.56 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 
 

Web Title: Saudi Arabia is kind to Pakistan in Ramadan 2023 gifted 1 ton high quality dates to distribute among the people

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे