Russian Embassy in Kabul: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर विस्फोट, 10 की मौत और 8 घायल, राहत कार्य तेज

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 5, 2022 03:15 PM2022-09-05T15:15:52+5:302022-09-05T15:16:35+5:30

Russian Embassy in Kabul: खामा प्रेस के मुताबिक, काबुल में रूसी दूतावास के पास आज सुबह करीब 11 बजे विस्फोट हुआ।

Russian Embassy in Kabul 10 killed, 8 injured in blast explosion around 11 am | Russian Embassy in Kabul: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर विस्फोट, 10 की मौत और 8 घायल, राहत कार्य तेज

अभी तक किसी संगठन ने इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। 

Highlightsवीजा के लिए बाहर कतार में खड़े लोगों के नाम पुकारने के लिए निकल कर आए।अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर विस्फोट हुआ। तालिबान ने विस्फोट की तत्काल पुष्टि नहीं की और न ही किसी के हताहत होने का ब्योरा दिया।

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी। दूतावास के पास एस्टीकलाल अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, 10 मृत और कई घायलों को चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया।

खामा प्रेस के मुताबिक, काबुल में रूसी दूतावास के पास आज सुबह करीब 11 बजे विस्फोट हुआ। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने बताया, "रूसी दूतावास के सामने हुए विस्फोट में एक रूसी राजनयिक भी घायल हो गया।" आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, यह विस्फोट उस समय हुआ जब एक रूसी राजनयिक वीजा के लिए बाहर कतार में खड़े लोगों के नाम पुकारने के लिए निकल कर आए।

समाचार एजेंसी ने बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर विस्फोट हुआ। तालिबान ने विस्फोट की तत्काल पुष्टि नहीं की और न ही किसी के हताहत होने का ब्योरा दिया। अभी तक किसी संगठन ने इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। 

Web Title: Russian Embassy in Kabul 10 killed, 8 injured in blast explosion around 11 am

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे