हमले के बीच भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की

By रुस्तम राणा | Published: October 10, 2022 07:31 PM2022-10-10T19:31:33+5:302022-10-10T19:39:00+5:30

भारतीय दूतावास द्वारा जारी एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों को यूक्रेन में और उसके भीतर सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

Russia Ukraine War Embassy of India in Kyiv issues advisory for all Indian nationals in Ukraine | हमले के बीच भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की

हमले के बीच भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की

Russia Ukraine War: कीव स्थित भारतीय दूतावास ने हमले के बीच सोमवार को यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों को यूक्रेन में और उसके भीतर सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है। एडवाइजरी में कहा गया है कि नागरिकों से अनुरोध है कि दूतावास को यूक्रेन में उनकी उपस्थिति की स्थिति के बारे में सूचित रखें। 

वहीं सोमवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों के बीच हो रहे युद्ध को लेकर चिंता व्यक्त की। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि भारत यूक्रेन में संघर्ष के बढ़ने, बुनियादी ढांचे को लक्षित करने और नागरिकों की मौत पर बहुत चिंतित है। हम दोहराते हैं कि शत्रुता बढ़ाना किसी के हित में नहीं है। हम शत्रुता को तत्काल समाप्त करने और कूटनीति और संवाद के रास्ते पर तत्काल लौटने का आग्रह करते हैं। 

विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत ने संघर्ष की शुरुआत के बाद से लगातार यह कायम रखा है कि वैश्विक व्यवस्था संयुक्त राष्ट्र चार्टर के सिद्धांतों, अंतर्राष्ट्रीय कानून और सभी राज्यों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सम्मान में टिकी हुई है। 

Web Title: Russia Ukraine War Embassy of India in Kyiv issues advisory for all Indian nationals in Ukraine

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे