Russia-Ukraine war: युद्ध के मैदान में वर्दी पहनकर दो सैनिकों ने की शादी, वीडियो हुआ वायरल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 7, 2022 04:00 PM2022-03-07T16:00:33+5:302022-03-07T16:07:25+5:30

यूक्रेन के युद्ध मैदान में तोप और बंदूकों की गर्जना के बीच सेना की वर्दी पहने एक जोड़े ने शादी करने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है। लेसिया और वेलेरी की जोड़ी राजधानी कीव के पास अपने दोस्तों के साथ शादी का जश्न मना रही है। दोनों की शादी का यह वीडियो इस समय इंटरनेट पर धूम मचा रहा है।

Russia-Ukraine war: 2 soldiers get married on the battlefield, video goes viral | Russia-Ukraine war: युद्ध के मैदान में वर्दी पहनकर दो सैनिकों ने की शादी, वीडियो हुआ वायरल

Russia-Ukraine war: युद्ध के मैदान में वर्दी पहनकर दो सैनिकों ने की शादी, वीडियो हुआ वायरल

Highlightsवीडियो में यूक्रेनी महिला सैनिक लेसिया ने अपने हाथों में फूलों का गुलदस्ता पकड़ा हुआ है वहीं उनके पति वेलेरी भी सैनिक पोशाक में हैं और अपने हाथों में शैंपेन का गिलास थामे हुए हैंयुद्ध के मैदान में सेना की वर्दी पहनकर शादी करने वाले इस जोड़े ने दुनिया को हैरत में डाल दिया है

कीव: रूस-यूक्रेन युद्ध बेहद भयाहव स्तर पर पहुंच गया है। इस जंग में अब तक यूक्रेन की लाखों जनता तबाही के कगार पर पहुंच गई है। वहीं वैश्विक आर्थिक प्रतिबंधों के कारण रूस की भी कमर लगभग टूटने को है।

यूक्रेन के युद्ध मैदान में तोप और बंदूकों की गर्जना के बीच एक ऐसा वीडियो आया है, जिसे देखकर चेहरे पर मुस्कान तैरने लगती है। जी हां, सेना की वर्दी पहने एक जोड़े के शादी करने का वीडियो इस समय इंटरनेट पर धूम मचा रहा है।

सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 32 सेकेंड के इस वीडियो में लेसिया और वेलेरी की जोड़ी यूक्रेन की राजधानी कीव के पास अपने देश की सुरक्षा करते हुए शादी का जश्न मना रहे हैं।

ट्विटर पर इस वीडियो को अब तक 1551 व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो में लेसिया ने अपने हाथों में फूलों का गुलदस्ता पकड़ा हुआ है वहीं वेलेरी के हाथों में शैंपेन का गिलास है।

यूक्रेन की फौजी वर्दी में लेसिया और वेलेरी अपने अन्य सैनिक साथियों के बीत हैं, उनके साथी शादी की बधाई दे रहे हैं और स्थानीय धुन गीत गाते हुए खुश नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर पर 93 लाइक्स भी मिले हैं।

इस वीडियो को सबसे पहले जर्मन न्यूज आउटलेट बिल्ड के रिपोर्टर पॉल रोंजाइमर ने शेयर किया और बाद में कई अन्य लोगों ने इस वीडियो को देखा और पसंद किया।

मालूम हो कि रूस ने इस बीच यूक्रेन पर हमला और भी तेज कर दिया है। राजधानी कीव समेत खार्किव, मारियुपोल और सूमी जैसे अन्य शहरों पर रूसी सेना जबरदस्त हमले को अंजाम दे रही है।

इस बीच रूस के रक्षा मंत्रालय ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के व्यक्तिगत अनुरोध पर युद्ध विराम करते हुए यूक्रेन के कई शहरों में मानवीय गलियारे खोलने की फिर से घोषणा की है।

यूक्रेन के उत्तरी शहर चेर्निहाइव में हो रहे लड़ाई में अब तक दर्जनों नागरिक मारे गए हैं और जो रूसी हमले से बच गये हैं वो गड्ढों या फिर खंडहरों में छुप कर रह रहे हैं।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि रूसी मिसाइलों ने मध्य यूक्रेन में विन्नित्सिया हवाई अड्डे को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार यूक्रेन युद्ध के मौजूदा हालात बता रहे हैं कि द्वितीय विश्व युद्ध के यूरोप में सबसे बड़ा शरणार्थी संकट पैदा होने वाला है। खबरों के मुताबिक यूक्रेन-रूस में अब तक लगभग 1.5 मिलियन यूक्रेनी अपनी जान बचाकर दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं। 

युद्ध के गंभीर हालात को देखते हुए वैश्विक मनोरंजन सेवा नेटफ्लिक्स और वित्तीय सेवा फर्म अमेरिकन एक्सप्रेस रूस के साथ अपने सभी संबंधों को तोड़ने की घोषणा की है। 

Web Title: Russia-Ukraine war: 2 soldiers get married on the battlefield, video goes viral

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे