रूसी स्कूल में हुए आतंकी हमले को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया अमानवीय: क्रेमलिन

By मनाली रस्तोगी | Published: September 26, 2022 06:07 PM2022-09-26T18:07:48+5:302022-09-26T18:09:02+5:30

क्रेमलिन ने कहा कि राष्ट्रपति ने इस अमानवीय आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप घायल हुए लोगों के स्वस्थ होने की कामना की।

Putin denounces 'inhuman terrorist attack' at Russian school says Kremlin | रूसी स्कूल में हुए आतंकी हमले को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया अमानवीय: क्रेमलिन

रूसी स्कूल में हुए आतंकी हमले को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया अमानवीय: क्रेमलिन

Highlightsउस्त-इलिम्स्क के रहने वाले संदिग्ध के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।रूस में स्कूल में गोलीबारी दुर्लभ है।इस साल अप्रैल में रूस के उल्यानोवस्क क्षेत्र के एक किंडरगार्टन में एक हथियारबंद व्यक्ति ने गोली चला दी थी।

मॉस्को: क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने सोमवार को कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इजेव्स्क में एक रूसी स्कूल पर हमले को अमानवीय बताया है। क्रेमलिन के प्रवक्ता के हवाले से अल जजीरा ने बताया, "राष्ट्रपति पुतिन ने एक स्कूल में लोगों, बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया, जहां एक व्यक्ति द्वारा आतंकवादी हमला किया गया था, जो जाहिर तौर पर एक नव-फासीवादी समूह से संबंधित है।"

क्रेमलिन ने आगे कहा, "राष्ट्रपति ने इस अमानवीय आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप घायल हुए लोगों के स्वस्थ होने की कामना की।" रूस के इजेव्स्क शहर के एक स्कूल में एक अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की जिसमें सात बच्चों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए। TASS ने आज रूसी जांच समिति के हवाले से बताया कि 14 बच्चों सहित 21 अन्य घायल हो गए।

जांचकर्ताओं ने कहा, "प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, अपराध ने छह वयस्कों और सात छोटे बच्चों सहित 13 लोगों की जान ले ली। चौदह लोग और सात बच्चे घायल हो गए।" मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एक युवक ने इरकुत्स्क क्षेत्र के उस्त-इलिम्स्क में सैन्य भर्ती कार्यालय में कथित तौर पर शूटिंग शुरू कर दी थी। 25 वर्षीय शूटर को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। 

उस्त-इलिम्स्क के रहने वाले संदिग्ध के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। अल जजीरा के अनुसार, रूस में स्कूल में गोलीबारी दुर्लभ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल अप्रैल में रूस के उल्यानोवस्क क्षेत्र के एक किंडरगार्टन में एक हथियारबंद व्यक्ति ने गोली चला दी थी। मई 2021 में रूस के दक्षिण-पश्चिमी शहर कज़ान में एक किशोर बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में सात बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। अज जजीरा के अनुसार, 2018 में रूस से जुड़े क्रीमिया के एक कॉलेज में एक छात्र ने खुद पर बंदूक तानने से पहले 20 लोगों की हत्या कर दी थी।

Web Title: Putin denounces 'inhuman terrorist attack' at Russian school says Kremlin

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे