स्वेज नहर जहाज को लेकर विवाद में हुआ प्रारंभिक समझौता

By भाषा | Published: June 23, 2021 07:56 PM2021-06-23T19:56:48+5:302021-06-23T19:56:48+5:30

Preliminary settlement in dispute over Suez Canal ship | स्वेज नहर जहाज को लेकर विवाद में हुआ प्रारंभिक समझौता

स्वेज नहर जहाज को लेकर विवाद में हुआ प्रारंभिक समझौता

काहिरा, 23 जून (एपी) इस वर्ष की शुरुआत में लगभग एक सप्ताह तक स्वेज नहर को अवरुद्ध करने वाले एक बड़े कंटेनर जहाज के मालिक और बीमाकर्ता नहर के अधिकारियों के साथ अपने विवाद पर सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर पहुंच गए हैं। दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों ने यह जानकारी दी।

जहाज के मालिकों और बीमा कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों और स्वेज नहर प्राधिकरण के प्रवक्ता दोनों ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की। हालांकि समझौता क्या होगा, इस पर विस्तार से नहीं बताया गया है।

गत मार्च में स्वेज नहर में एवरगिवन जहाज के फंसने के कारण छह दिनों तक महत्वपूर्ण जलमार्ग अवरुद्ध हो गया था। विवाद इस जहाज के फंसने के कारण हुए नुकसान के मुआवजे को लेकर है। स्वेज नहर प्राधिकरण जहाज को छोड़ने के एवज में मुआवजे का दावा कर रहा है।

स्वेज नहर प्राधिकरण ने पहले मुआवजे के रूप में 916 मिलियन (91.6 करोड़) अमेरिकी डॉलर की मांग की थी, जिसे बाद में घटाकर 550 मिलियन (55 करोड़) डॉलर कर दिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Preliminary settlement in dispute over Suez Canal ship

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे