बर्फीले तूफान के बाद टेक्सास में बिजली आपूर्ति सेवा बहाल, पानी की समस्या बरकरार

By भाषा | Published: February 19, 2021 08:42 PM2021-02-19T20:42:10+5:302021-02-19T20:42:10+5:30

Power supply service restored in Texas after icy storm, water problem persists | बर्फीले तूफान के बाद टेक्सास में बिजली आपूर्ति सेवा बहाल, पानी की समस्या बरकरार

बर्फीले तूफान के बाद टेक्सास में बिजली आपूर्ति सेवा बहाल, पानी की समस्या बरकरार

ऑस्टिन (अमेरिका), 19 फरवरी (एपी) बर्फीले तूफान के बाद बिजली के ग्रिड पर असर पड़ने के कारण अमेरिका के टेक्सास में ठप हो गयी बिजली आपूर्ति बहाल हो गयी है लेकिन दक्षिणी हिस्से में लोग अब भी पेयजल की कमी का सामना कर रहे हैं।

बर्फीले तूफान के कारण टेक्सास में बृहस्पतिवार को करीब 325,000 मकानों, कारोबारी प्रतिष्ठानों तक बिजली नहीं पहुंच पायी। हालांकि बिजली कंपनी ने कहा कि सीमित स्तर पर ही सेवा प्रभावित हुई। वहीं ओरेगन में अब तक सेवा बहाल नहीं हो पायी है। वेस्ट वर्जीनिया से लेकर लुइसियाना में भी बिजली आपूर्ति सेवा बाधित हुई।

बर्फीला तूफान अब उत्तरी मेरीलैंड और दक्षिणी पेंसिलवेनिया की ओर बढ़ गया है। तूफान की वजह से विभिन्न घटनाओं में कम से कम 56 लोगों की मौत हुई है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने लोगों को अब भी घर के भीतर ही रहने को कहा है क्योंकि बाहर अब भी तापमान जमाव बिंदु से बहुत नीचे हैं। दक्षिण मध्य टेक्सास में खाद्य आपूर्ति श्रृंखला भी तबाह हो गयी है।

पाइपों में पानी जम जाने के कारण कई जगहों पर जलापूर्ति सेवा भी प्रभावित हुई है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार शाम एबॉट से बात की और राज्य तथा स्थायीय एजेंसियों को संघीय सरकार से अतिरिक्त मदद की पेशकश की।

अधिकारियों ने कहा कि संघीय अधिकारियों ने जल शोधन संयंत्रों, अस्पतालों और नर्सिंग होम के लिए जेनरेटर भेजे हैं। लोगों के लिए कंबल और भोजन सामग्री भी भेजी गयी है।

मैक्सिको की सीमा से लगे डेल रिओ शहर में 10 इंच बर्फबारी हुई जिससे एक दिन में बर्फबारी का सारा रिकॉर्ड टूट गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Power supply service restored in Texas after icy storm, water problem persists

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे