WATCH: सिडनी में हुआ अनोखे तरीके से पीएम मोदी का स्वागत, विमान द्वारा आसमान में लिखा गया ‘वेलकम मोदी’, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: May 23, 2023 12:13 PM2023-05-23T12:13:16+5:302023-05-23T12:26:35+5:30

अपने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पीएम मोदी ने कई बड़ी हस्तियों के साथ मुलाकात की है। ऐसे में जिन लोगों के साथ पीएम मिले हैं उन में नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट, ‘टॉयलेट वॉरियर’ मार्क बल्ला, कलाकार डेनियल मेट, रॉकस्टार गाइ सेबेस्टियन और सेलिब्रिटी शेफ एवं रेस्तरां मालिक सारा टॉड शामिल भी शामिल हैं।

PM Modi welcomed in a unique way in Sydney Welcome Modi written in the sky by plane watch video | WATCH: सिडनी में हुआ अनोखे तरीके से पीएम मोदी का स्वागत, विमान द्वारा आसमान में लिखा गया ‘वेलकम मोदी’, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsपीएम मोदी अभी अपने ऑस्ट्रेलिया दौरा पर हैं। वे आज सिडनी में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले उनका अनोखे तरीके से स्वागत भी किया गया है।

सिडनी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय दौरे के तहत अभी ऑस्ट्रेलिया में हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय वे सिडनी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे। ऐसे में आज यहां वे एक कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया है। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया स्थित हरित ऊर्जा और प्रौद्योगिकी फर्म फोर्टेस्क्यू फ्यूचर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष से मुलाकात भी की है। 

ऐसे में इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले एक अनोखे तरीके से पीएम मोदी का स्वागत भी किया गया है। इस स्वागत का एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें कार्यक्रम में होने वाली चीजों को दिखाया गया है। इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख कंपनियों के उद्योगपतियों से मुलाकात भी किए थे। 

अनोखे तरीके से हुआ पीएम मोदी का स्वागत

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें पीएम मोदी का अनोखे तरीके से स्वागत होते हुए देखा गया है। वीडियो में एक एक मनोरंजक विमान द्वारा आसमान में ‘वेलकम मोदी’ लिखता हुआ देखा गया है। सबसे पहले विमान द्वारा ‘वेलकम’ लिखा गया और फिर ‘मोदी’ को बनाया गया। यही नहीं वीडियो में गाने भी बजते हुए सुनाई दिए है और यह गीत सुनने से कोई गुजराती गीत लग रही है। 

पीएम मोदी ने प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई हस्तियों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विज्ञान, कृत्रिम मेधा (एआई), सामाजिक कार्य और कला एवं संगीत जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई हस्तियों के साथ बातचीत की और उन्हें भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को मजबूत करने में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के तीसरे और अंतिम पड़ाव पर सोमवार को सिडनी पहुंचे। वह बुधवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज से वार्ता करेंगे। 

मोदी ने जिन हस्तियों से मुलाकात की, उनमें नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट, ‘टॉयलेट वॉरियर’ मार्क बल्ला, कलाकार डेनियल मेट, रॉकस्टार गाइ सेबेस्टियन और सेलिब्रिटी शेफ एवं रेस्तरां मालिक सारा टॉड शामिल थीं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘संस्कृति और लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विज्ञान, कृत्रिम मेधा, मानविकी, सामाजिक कार्य, गैस्ट्रोनॉमी, कला और संगीत जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत की।’’ 

भाषा इनपुट के साथ 
 

Web Title: PM Modi welcomed in a unique way in Sydney Welcome Modi written in the sky by plane watch video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे