पाकिस्तान के 12 साल के बच्चे की नोएडा में हार्ट सर्जरी, वतन वापसी में आई अड़चन तो टूटे प्रोटोकॉल,  पिता ने कहा- भारत महान राष्ट्र, जिसने जीता दिल

By रामदीप मिश्रा | Published: March 27, 2020 03:01 PM2020-03-27T15:01:41+5:302020-03-27T15:01:41+5:30

पिछले महीने एक पाकिस्तानी परिवार अपने 12 साल के साबीह शिराज नाम के बच्चे के हार्ट की सर्जरी करवाने नोएडा आया हुआ था। बच्चे के हार्ट की सर्जरी 25 फरवरी को हुई और 16 मार्च तक उसको डॉक्टरों ने ऑब्जर्वेशन में रखा और 18 मार्च को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

Pakistani 12 year old boy heart surgery in Noida, india pakistan relationship | पाकिस्तान के 12 साल के बच्चे की नोएडा में हार्ट सर्जरी, वतन वापसी में आई अड़चन तो टूटे प्रोटोकॉल,  पिता ने कहा- भारत महान राष्ट्र, जिसने जीता दिल

भारत-पाकिस्तान का अटारी बॉर्डर। (फाइल फोटो)

Highlightsपाकिस्तान का परिवार अपने बच्चे के हार्ट की सर्जरी करवाने नोएडा आया था और जब वह पाकिस्तान लौटा तो बॉर्डर पार करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।जब वह अपने  घर सुरक्षित पहुंच गया तो उसने भारत का शुक्रिया अदा किया है।

आमतौर पर भारत और पाकिस्तान के बीच जंग जैसे हालात बने रहते हैं और सीमाओं पर तनाव रहता है, लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने इंसानियत की नई मिसाल पेश की है। दरअसल, पाकिस्तान का परिवार अपने बच्चे के हार्ट की सर्जरी करवाने नोएडा आया था और जब वह पाकिस्तान लौटा तो बॉर्डर पार करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन जब वह अपने  घर सुरक्षित पहुंच गया तो उसने भारत का शुक्रिया अदा किया है।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने एक पाकिस्तानी परिवार अपने 12 साल के साबीह शिराज नाम के बच्चे के हार्ट की सर्जरी करवाने नोएडा आया हुआ था। बच्चे के हार्ट की सर्जरी 25 फरवरी को हुई और 16 मार्च तक उसको डॉक्टरों ने ऑब्जर्वेशन में रखा और 18 मार्च को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

इसके बाद पाकिस्तानी परिवार अटारी बॉर्डर पहुंचा, जहां उसे भारतीय इमिग्रेशन अधिकारियों ने बॉर्डर पार करने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद बच्चे की पिता शिराज अरशद ने अपने देश पाकिस्तान में एक पत्रकार से बात की। इसके बाद पाकिस्तानी पत्रकार ने हिन्दुस्तान में पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन से मदद के लिए बात की। इसके बाद दोनों देशों के अधिकारियों से बातचीत की गई। दिल्ली स्थित पाकिस्तान के दूतावास को भी जगाया गया और मामले सुलझवाकर अरशद को वतन वापस भेजा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शिराज अरशद ने अपने घर पहुंचकर भारतीय अधिकारियों ने हमें प्रोटोकॉल के साथ सीमा पार भेजा। साथ ही साथ उन्होंने पत्रकार रविंदर व भारतीय अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि हम 20 दिनों तक भारत में रहे और वहां सभी से हमें प्यार और सहयोग मिला। भारत एक महान राष्ट्र है। उन्होंने हमारा दिल जीत लिया।

Web Title: Pakistani 12 year old boy heart surgery in Noida, india pakistan relationship

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे