भारतीय सेना का PoK में आतंकी ठिकानों पर 'स्ट्राइक' के बाद बौखलाए पाक रेल मंत्री, कहा- अब तोपों से नहीं सीधे परमाणु से होगी जंग!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 22, 2019 08:32 AM2019-10-22T08:32:10+5:302019-10-22T08:39:15+5:30

मालूम हो कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए।

Pakistan Railways Minister Sheikh rasheed says no war will not be fought directly with nuclear, but with guns! | भारतीय सेना का PoK में आतंकी ठिकानों पर 'स्ट्राइक' के बाद बौखलाए पाक रेल मंत्री, कहा- अब तोपों से नहीं सीधे परमाणु से होगी जंग!

Pakistan Railways Minister Sheikh rasheed says no war will not be fought directly with nuclear, but with guns!

Highlightsना प्रमुख ने कहा, “अब तक, हमारे पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और करीब इतने ही आतंकवादी ढेर हुए हैं।” सेना प्रमुख ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान अलग से संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को गंभीर नुकसान पहुंचा है।

हाल ही में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना के मुहतोड़ जवाब के बाद पाकएक बार फिर बौखला सा गया है। अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बाद विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब युद्ध 4 या 6 दिन तक तोपों से नहीं बल्कि सीधे परमाणु जंग होगी।  

हालांकि शेख रशीद ने भारत का नाम लिए बिना यह बयान दिया। मालूम हो कि बीते रविवार को भारतीय सेना पीओके में कई आतंकी ठिकानों पर हमला किया था। जिसमें कई आतंकी और पाक सैनिकों के मरने की खबर थी।

नव भारत टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक सोमवार (21 अक्टूबर) को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए पाक रेल मंत्री शेख ने कहा कि126 दिन धरने में शामिल था, उस वक्त मुल्क के हालात और सरहदी मामलात ऐसे नहीं थे। यह सीरियस थ्रेट है इस मुल्क को और ये जंग खौफनाक हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक शेख ने कहा कि जो ये समझ रहे हैं कि युद्ध के दौरान 4-6 दिन तोपें चलेंगी। ऐसा कुछ नहीं होगा अब सीधे-सीधे परमाणु से जंग होगी।

मालूम हो कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए। सेना प्रमुख ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान अलग से संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को गंभीर नुकसान पहुंचा है। साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान पहुंचा है। 

जनरल रावत ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जवाबी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है। पाकिस्तान के अकारण गोलीबारी के बाद जवाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने रविवार को भारी हथियारों से पीओके में नीलम घाटी में चार आतंकी कैंप और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया। सेना प्रमुख ने कहा, “अब तक, हमारे पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और करीब इतने ही आतंकवादी ढेर हुए हैं।” 

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को समाप्त किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर की स्थिति पर सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने घाटी में हालात सामान्य बनाने का प्रयास किया है जबकि सीमा पार के तत्व शांति में बाधा डालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन आतंकवादियों और एजेंसियों तथा पाकिस्तान और पीओके के बाहर और भीतर के कुछ तत्वों के इशारे पर परोक्ष रूप से काम करने वाले शांति का माहौल खराब करना चाहते है। 

Web Title: Pakistan Railways Minister Sheikh rasheed says no war will not be fought directly with nuclear, but with guns!

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे