यूक्रेन पर रूस का हमला उसके 'टेरर अटैक' के जवाब में है, पुतिन बोले आगे भी कठोर तरीके से जवाब देंगे

By रुस्तम राणा | Published: October 10, 2022 05:25 PM2022-10-10T17:25:25+5:302022-10-10T17:26:30+5:30

पुतिन ने सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि अगर रूस के खिलाफ आतंकवाद की हरकतें जारी रहती हैं, तो हम बहुत कठोर तरीके से जवाब देंगे। प्रतिक्रियाएं उसी पैमाने की होंगी जैसे रूस के लिए खतरे। इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

On deadly strikes in Ukraine, Putin doubles down on threat says ‘We'll respond’ | यूक्रेन पर रूस का हमला उसके 'टेरर अटैक' के जवाब में है, पुतिन बोले आगे भी कठोर तरीके से जवाब देंगे

यूक्रेन पर रूस का हमला उसके 'टेरर अटैक' के जवाब में है, पुतिन बोले आगे भी कठोर तरीके से जवाब देंगे

Highlights पुतिन ने कहा- यूक्रेन पर रूस का हमला उसके आतंकी कृत्यों के जवाब में किया गयाउन्होंने कहा- अगर रूस के खिलाफ आतंकवाद की हरकतें जारी रहती हैं, तो हम बहुत कठोर तरीके से जवाब देंगेAP के अनुसार, कीव में हुए एक हमले में कम से कम आठ लोग मारे गए और 24 घायल हुए हैं

कीव:यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई यूक्रेनी शहरों में घातक रूसी हमले के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि केर्च पुल हमला एक आतंकवादी हमला था जिसका उद्देश्य रूस के नागरिक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नष्ट करना था। पुतिन ने कहा कि यूक्रेन पर रूस का हमला उसके आतंकी कृत्यों के जवाब में किया गया है। रूस ने केर्च पुल में हुए हमले के प्रतिशोध में आज यूक्रेन की ऊर्जा, सैन्य और संचार बुनियादी ढांचे के खिलाफ लंबी दूरी की मिसाइल हमले शुरू किए। यह पुल रूस को क्रीमीया से जोड़ता है। 

पुतिन ने सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि अगर रूस के खिलाफ आतंकवाद की हरकतें जारी रहती हैं, तो हम बहुत कठोर तरीके से जवाब देंगे। प्रतिक्रियाएं उसी पैमाने की होंगी जैसे रूस के लिए खतरे। इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए। केर्च पुल पर हमले के बाद यूक्रेन पर अचानक रूस की सैन्य कार्रवाई तेज हो गई है। 

एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि कीव में हुए एक हमले में कम से कम आठ लोग मारे गए हैं और 24 घायल हुए हैं। वहीं कीव में हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेन के खिलाफ दर्जनों मिसाइलें दागीं और लक्ष्य 10 शहरों में नागरिक क्षेत्र और ऊर्जा सुविधाएं थीं। 

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि यूक्रेन के ठिकानों पर 75 मिसाइलें दागी गईं, जिनमें से 41 को हवाई सुरक्षा द्वारा निष्प्रभावी कर दिया गया। वहीं यूक्रेन पर रूस द्वारा भीषण हमले के बाद यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरेल ने हमलों की निंदा करते हुए कहा, "इस तरह के कृत्यों का 21 वीं सदी में कोई स्थान नहीं है।" बोरेल ने यूक्रेन को अतिरिक्त सैन्य सहायता का भी वादा किया है।

Web Title: On deadly strikes in Ukraine, Putin doubles down on threat says ‘We'll respond’

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे