मरियम नवाज ने इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को बताया 'घोटालों की जननी', लगाया 6 अरब रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 26, 2022 07:09 PM2022-03-26T19:09:44+5:302022-03-26T19:15:18+5:30

मरियम नवाज ने इमरान खान पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बुशरा बीबी इमरान खान सरकार के सभी घोटालों को पैदा करने वाली मां हैं। बुशरा बीबी ने फराह के जरिये तबादलों और पोस्टिंग में करीब 6 बिलियन की अवैध कमाई की है और यह मामला सीधे इमरान खान के बनिगला से संबंधित है।

Maryam Nawaz accuses Imran Khan's wife Bushra Bibi of taking bribe of Rs 6 billion | मरियम नवाज ने इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को बताया 'घोटालों की जननी', लगाया 6 अरब रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

फाइल फोटो

Highlightsमरियम नवाज ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री इमरान खान से आत्म-सम्मान दिखाने के लिए कहामरियम ने कहा कि इमरान खान को सत्ता में बने रहने की बजाय पद से इस्तीफा दे देना चाहिएउन्होंने कहा कि बिना अधिकार सत्ता से चिपके रहकर आखिर इमरान कितना अपमान सहना चाहते हैं

इस्लामाबाद:पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज ने शनिवार को पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर 6 अरब रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि बुशरा बीबी "सभी घोटालों को पैदा करने वाली मां" है।

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान और पत्नी बुशरा पर यह आरोप मॉडल टाउन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लगाए।

मरियम ने कहा, “मैं फराह (बुशरा बीबी की एक दोस्त) का नाम लेने की हिम्मत करता हूं, जिन्होंने तबादलों और पोस्टिंग में लाखों की रिश्वत प्राप्त की है। फराह सीधे तौर पर बनिगला (इमरान खान का निवास) से जुड़ी हुई हैं। एक बार जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये गिरा दिया जाएगा तो इमरान खान और बुशरा बीवी के भ्रष्टाचार की और कहानियां सामने आएंगी।”

मरियम नवाज वे शनिवार को लाहौर से इस्लामाबाद तक अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के भ्रष्टाचार विरोधी मार्च का नेतृत्व भी किया।

इस दौरान इमरान खान पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा, “बुशरा इमरान खान सरकार के सभी घोटालों को पैदा करने वाली मां हैं। उन्होंने फराह के जरिये तबादलों और पोस्टिंग में करीब 6 बिलियन की अवैध कमाई की है और यह सीधे इमरान खान के बनिगला से संबंधित है। आने वाले दिनों में चौंकाने वाले सबूत सामने आएंगे। इमरान खान को इस बात का डर है कि एक बार जब वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे, तो उनकी 'चोरी' आवाम के सामने पकड़ी जाएगी।”

उन्होंने अपने भाषण में प्रधानमंत्री इमरान खान से कुछ आत्म-सम्मान दिखाने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खान को सत्ता में बने रहने के लिए समय मांगने के बजाय पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मरियम शरीफ ने कहा, “आज इमरान खान जनता से नहीं बल्कि किसी और से सरकार बचाने के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें साफ बता दूं कि अब कोई भी उनके बचाव में नहीं आएगा।”

उन्होंने इमरान खान से 'ट्रम्प कार्ड' के नाम पर लोगों को झांसा देने की आदत को बंद करने की बात करते हुए कहा, "इमरान के पास अब कोई कार्ड नहीं बचा है, बल्कि उनकी सरकार के दिन गिने जा रहे हैं। वह संसद में अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतगणना में देरी कर अपने शासन को कुछ और दिनों के लिए खींच रहे हैं। बिना किसी अधिकार के सत्ता से चिपके रहकर आखिर वो कितना अपमान सहना चाहते हैं?”

इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी पर कटाक्ष करते हुए मरियम शरीफ ने कहा, "हम जानते हैं कि इमरान की सरकार को बचाने के लिए बनिगला में 'जादू, टूना' (जादू टोना) चल रहा है, लेकिन इससे भी कोई मदद नहीं मिलेगी।"

इस बीच शनिवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 3 या 4 अप्रैल को हो सकता है।

मालूम हो कि 69 साल के इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और अगर कुछ सहयोगी दल उन्हें पीएम पद से हटाने का फैसला करते हैं तो उन्हें प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। 

दरअसल इमरान खान के अपने लगभग दो दर्जन सांसद और सहयोगी दल के अन्य नेता उनके खिलाफ हैं। इस वजह से संभावना जताई जा रही है कि इमरान कान की सरकार पाकिस्तान असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना न कर पाये और उन्हें पीएम पद छोड़ना पड़ सकता है। 

वैसे पाकिस्तान के लोकतांत्रिक इतिहास में यह बात सर्वविदित है कि अब तक किसी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है। मौजूर वक्त में 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में इमरान खान के पीटीआई के 155 सदस्य हैं और उन्हें सरकार में बने रहने के लिए कम से कम 172 सांसदों की जरूरत है।

Web Title: Maryam Nawaz accuses Imran Khan's wife Bushra Bibi of taking bribe of Rs 6 billion

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे