अफगानिस्तान में आसन्न मानवीय संकट से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त प्रयास जरूरी : बाजवा

By भाषा | Published: December 20, 2021 09:32 PM2021-12-20T21:32:15+5:302021-12-20T21:32:15+5:30

Joint efforts at international level necessary to avoid imminent humanitarian crisis in Afghanistan: Bajwa | अफगानिस्तान में आसन्न मानवीय संकट से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त प्रयास जरूरी : बाजवा

अफगानिस्तान में आसन्न मानवीय संकट से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त प्रयास जरूरी : बाजवा

इस्लामाबाद, 20 दिसंबर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान को आसन्न मानवीय संकट से बचाने के लिए सोमवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त रूप से प्रयास करने की बात कही।

अफगानिस्तान पर अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि थॉमस वेस्ट के साथ बातचीत के दौरान जनरल बाजवा ने उक्त बात कही। वेस्ट ने रावलपिंडी में सेना के मुख्यालय में जनरल बाजवा से मुलाकात की।

सेना द्वारा जारी बयान के अनुसार, बैठक में परस्पर हित के मुद्दों, अफगानिस्तान के मौजूदा सुरक्षा हालात और द्विपक्षीय सहयोग के अवसरों पर चर्चा हुई।

बयान के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास पर बल देते हुए जनरल बाजवा ने कहा कि अस्थिर अफगानिस्तान दुनिया और क्षेत्र दोनों ही के लिए सही नहीं है।

युद्ध से जर्जर देश से अमेरिकी और नाटो सैनिकों की वापसी के दौरान अगस्त, 2021 में काबुल पर फिर से तालिबान का कब्जा होने के बाद अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद खराब स्थिति में है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Joint efforts at international level necessary to avoid imminent humanitarian crisis in Afghanistan: Bajwa

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे