जॉनसन एंड जॉनसन के टीके पर लगी अस्थायी रोक अगले सप्ताह हटने की संभावना : फाउची

By भाषा | Published: April 18, 2021 10:03 PM2021-04-18T22:03:59+5:302021-04-18T22:03:59+5:30

Johnson & Johnson vaccine temporary ban likely to be lifted next week: Fauchi | जॉनसन एंड जॉनसन के टीके पर लगी अस्थायी रोक अगले सप्ताह हटने की संभावना : फाउची

जॉनसन एंड जॉनसन के टीके पर लगी अस्थायी रोक अगले सप्ताह हटने की संभावना : फाउची

वाशिंगटन, 18 अप्रैल (एपी) कोविड-19 के जॉनसन एंड जॉनसन के टीके के उपयोग को अमेरिका द्वारा आगामी सप्ताह में बहाल किये जाने की संभावना है। संक्रामक रोगों पर सरकार के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने रविवार को यह कहा।

खून के थक्के जमने की कुछ रिपोर्ट आने के बाद इस टीके के इस्तेमाल पर हाल ही में अस्थायी रोक लगा दी गई थी, लेकिन संभवत: व्यापक चेतावनी के साथ टीकाकरण में इसका उपयोग फिर से शुरू किया जा सकता है।

डॉ एंथनी फॉउची ने सिलसिलेवार साक्षात्कारों में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि शुक्रवार को जब जॉनसन एंड जॉनसन के टीके पर चर्चा के लिए रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के सलाहकारों की बैठक होगी, तब इस बारे में कोई ना कोई फैसला ले लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार को इसका कोई ना कोई समाधान नहीं निकलने पर मुझे बहुत आश्चर्य होगा। ’’

डॉ एंथनी, राष्ट्रपति जो बाइडन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार हैं।

उनका मानना है कि संघीय विनियामक इस टीके को कुछ खास तरह की पाबंदियों के साथ वापस टीकाकरण अभियान में शामिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये पाबंदियां उम्र या लैंगिक आधार पर हो सकती हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Johnson & Johnson vaccine temporary ban likely to be lifted next week: Fauchi

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे