लाइव न्यूज़ :

इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू की हार्निया सर्जरी रही सफल, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

By आकाश चौरसिया | Published: April 01, 2024 1:22 PM

इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यनाहू के कार्यालय की ओर से सोमवार को बताया गया है कि उनकी हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इसके बाद ये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ है।

Open in App
ठळक मुद्देप्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक हुईये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ हैनेतन्याहू के कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि वह अच्छी स्थिति में हैं

नई दिल्ली: इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से सोमवार को बताया गया है कि उनकी हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इसके बाद ये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ है। नेतन्याहू के कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि वह अच्छी स्थिति में हैं और ठीक होने लगे हैं। 

प्नधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, शनिवार को नियमित जांच के दौरान डॉक्टरों को हर्निया का पता चलने के बाद चर्चा के बाद, प्राइम के लिए नियमित कार्यक्रम का पालन करते हुए सर्जरी करने का निर्णय लिया गया। रविवार की रात की प्रक्रिया के बाद, जिसे हमास के साथ गाजा पट्टी की लड़ाई के छह महीने करीब आने पर व्यापक रूप से पालन किया गया था।

उनके कार्यालय ने बताया कि शनिवार को नियमित जांच के दौरान डॉक्टरों को हर्निया का पता चलने के बाद चर्चा के बाद, प्राइम के लिए नियमित कार्यक्रम का पालन करते हुए सर्जरी करने का निर्णय लिया गया। रविवार रात को हजारों इजरायलियों ने नेतन्याहू के इस्तीफे और गाजा में हिरासत में लिए गए इजरायली बंदियों की रिहाई की मांग करते हुए यरूशलेम में विरोध प्रदर्शन किया।

इजरायली आधिकारिक आंकड़ों की एएफपी सूची के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले से गाजा में युद्ध छिड़ गया था, जिसके परिणामस्वरूप इजरायल में लगभग 1,160 मौतें हुईं, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि इजरायल के जवाबी अभियान में अब तक कम से कम 32,782 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

टॅग्स :इजराइलबेंजामिन नेतन्याहूHamas
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा को खाली करने का नया आदेश जारी किया, सेना उत्तरी गाजा में भी घुस रही है

विश्वचिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

विश्व"अगर मजबूर किया गया, तो इजरायल हमास के खिलाफ युद्ध में अकेला खड़ा होगा": पीएम नेतन्याहू

विश्व अधिक खबरें

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने