Israel-Hamas War: युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात की, बोले मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे

By रुस्तम राणा | Published: October 19, 2023 06:37 PM2023-10-19T18:37:55+5:302023-10-19T19:04:18+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजा अस्पताल में बमबारी में नागरिकों की मौत पर संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को यह भरोसा दिया है कि भारत की तरफ से फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी जाती रहेगी। 

Israel-Hamas War PM Modi speaks to Palestinian President says will continue to send humanitarian assistance | Israel-Hamas War: युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात की, बोले मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे

Israel-Hamas War: युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात की, बोले मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे

Highlightsपीएम मोदी ने इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहरायाउन्होंने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त कीभारतीय प्रधानमंत्री ने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की। पीएम मोदी ने गाजा अस्पताल में बमबारी में नागरिकों की मौत पर संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को यह भरोसा दिया है कि भारत की तरफ से फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी जाती रहेगी। इसके अलावा उन्होंने इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा, "फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बाससे बात की। गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की। इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।"

7 अक्टूबर को आतंकवादी समूह द्वारा एक आश्चर्यजनक हमला शुरू करने के बाद इजराइल और हमास के बीच संघर्ष लगातार बढ़ रहा है। जवाब में, इजराइल ने हमास पर युद्ध की घोषणा की और गाजा पट्टी में हमास के कार्यकर्ताओं और उसके ठिकानों को निशाना बनाते हुए जवाबी हवाई हमले शुरू किए।

इस बीच, गाजा के एक अस्पताल में विस्फोट, जिसमें सैकड़ों नागरिक मारे गए, की विश्व नेताओं ने कड़ी निंदा की। जहां हमास ने आरोप लगाया कि इजरायली हवाई हमले के कारण यह दुखद विस्फोट हुआ, वहीं इजरायली सेना ने इस घटना में अपना हाथ होने से इनकार किया। गाजा अस्पताल पर हमले में जानमाल की दुखद हानि पर दुख व्यक्त करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा, "वर्तमान संघर्ष में नागरिकों का हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है। इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।"

Web Title: Israel-Hamas War PM Modi speaks to Palestinian President says will continue to send humanitarian assistance

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे