Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच डेट्रॉइट सिनेगॉग अध्यक्ष की बेरहमी से हत्या, घर के बाहर हमलावर ने मारा चाकू

By अंजली चौहान | Published: October 22, 2023 07:50 AM2023-10-22T07:50:23+5:302023-10-22T07:51:47+5:30

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चला है, और मामला जांच के लिए उसकी मानव वध इकाई को सौंपा गया है।

Israel-Hamas War Detroit Synagogue President brutally murdered amid Israel-Hamas war attacker stabbed him outside the house | Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच डेट्रॉइट सिनेगॉग अध्यक्ष की बेरहमी से हत्या, घर के बाहर हमलावर ने मारा चाकू

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Israel-Hamas War: हमास आतंकियों और इजरायल के बीच जारी युद्ध का असर दुनिया के कई देशों में देखने को मिल रहा है। इसका ताजा मामला अमेरिका से सामने आया है जहां शनिवार की सुबह डेट्रॉइट सिनेगॉग बोर्ड की अध्यक्ष सामंथा वोल की बेहरमी से हत्या कर दी गई। सामंथा का शव उनके घर के बाहर लहुलुहान हालत में मिला है।

अमेरिकन पुलिस ने मामले की जांच फौरन शुरू कर दी है। वोल डाउनटाउन डेट्रॉइट में आइजैक एग्री डाउनटाउन सिनेगॉग के बोर्ड के अध्यक्ष थी। यहूदी प्रार्थन स्थल प्रमुख की मौत के बाद बोर्ड की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि हम अपने बोर्ड अध्यक्ष सामंथा वोल की अप्रत्याशित मृत्यु के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हैं।

डेट्रॉइट पुलिस विभाग के हवाले से बताया कि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को उन्हें सुबह एक फोन आया जिसने कहा कि एक महिला बेहोश पड़ी हैं और खून से लथपथ हैं। 

पुलिस ने कहा, वोल को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस का मानना है कि अपराध उसके घर के अंदर हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चला है और मामला जांच के लिए आगे अधिकारियों को सौंप दिया गया है। 

डेट्रॉइट के मेयर माइक डुग्गन ने कहा कि वोल की मौत ने डेट्रॉइट समुदाय में एक बड़ा खालीपन छोड़ दिया है। डुग्गन ने एक बयान में कहा कि कुछ हफ्ते पहले वह और वोल एक साथ नव पुनर्निर्मित आराधनालय का जश्न मना रहे थे।

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा प्रोजेक्ट था जिसे उन्होंने बड़े गर्व और उत्साह के साथ सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया।" उन्होंने कहा, "यह पूरा शहर उनकी दुखद मौत के शोक में उनके परिवार और दोस्तों के साथ शामिल है।"

मिशिगन अटॉर्नी जनरल डाना नेसेल ने भी अपना दुख व्यक्त किया और फेसबुक पर एक पोस्ट में संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "सैम एक दयालु व्यक्ति थे, जैसा कि मैंने कभी जाना है। वह अपने समुदाय, राज्य और देश के प्रति अपने सच्चे प्यार से प्रेरित थीं। "

अमेरिकी प्रतिनिधि एलिसा स्लॉटकिन के सोशल मीडिया पेज पर एक पोस्ट के अनुसार, वोल ने पहले कांग्रेस महिला एलिसा स्लॉटकिन के साथ काम किया था।

कांग्रेसवुमन ने कहा कि वोल ने "अपना छोटा जीवन सभी धर्मों के बीच समझ बनाने और अंधेरे के सामने रोशनी लाने के लिए समर्पित कर दिया।" उन्होंने कहा कि मेरा दिल दुखता है कि हमने ऐसे मूर्खतापूर्ण कृत्य में दूसरों की सेवा के लिए समर्पित किसी व्यक्ति को खो दिया है। उन्होंने कहा कि मैं उनकी सेवा करने की अथक इच्छा और पूरे डेट्रॉइट क्षेत्र में हर जगह दिखने वाली उनकी उज्ज्वल मुस्कान को याद करूंगी।

Web Title: Israel-Hamas War Detroit Synagogue President brutally murdered amid Israel-Hamas war attacker stabbed him outside the house

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे