Israel-Hamas-War: 18 अक्टूबर तक एयर इंडिया की सभी फ्लाइटें रद्द, जानिए कारण

By धीरज मिश्रा | Published: October 14, 2023 05:34 PM2023-10-14T17:34:04+5:302023-10-14T17:34:04+5:30

तेल अवीव के लिए एयर इंडिया की फ्लाइटें अब 18 अक्टूबर तक उड़ान नहीं भरेंगी। एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी सभी उड़ानों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया है।

Israel-Hamas-War Air India flights canceled till 18th October | Israel-Hamas-War: 18 अक्टूबर तक एयर इंडिया की सभी फ्लाइटें रद्द, जानिए कारण

फाइल फोटो

Highlightsएयर इंडिया ने पहली बार 7 अक्टूबर को तेल अवीव से अपनी सेवाएं निलंबित कर दी थींएयर इंडिया के द्वारा विशेष चार्टर्ड उड़ानों का संचालन जारी रहेगाऑपरेशन विजय से युद्ध क्षेत्र में फंसे भारतीयों को कराई गई वतन वापसी

Israel-Hamas-War: इजरायल के आर्थिक केंद्र तेल अवीव के लिए एयर इंडिया की फ्लाइटें अब 18 अक्टूबर तक उड़ान नहीं भरेंगी। एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए अपनी सभी उड़ानों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया है। 

हालांकि इजरायल में हालात सुधरे तो एक बार फिर से एयरइंडिया अपनी फ्लाइट का संचालन शुरु करेगा। यहां जानकारी के लिए बताते चले कि एयर इंडिया के द्वारा तेल अवीव के लिए हर सप्ताह पांच उड़ानें संचालित होती थी। जिसमें सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को आने जाने के लिए एक उड़ान शामिल थी।  

विशेष चार्टर्ड उड़ानों का संचालन जारी रहेगा

इजरायल और हमास की युद्ध के बीच फंसे भारतीयों को सुरक्षित वतन वापसी कराने के लिए भारत सरकार के द्वारा ऑपरेशन विजय संचालित किया जा रहा है। बीते दिनों कई भारतीयों को इजरायल से सुरक्षित वतन वापसी कराई गई। ऑपरेशन विजय के तहत एयर इंडिया ने अब तक दो उड़ानें संचालित की हैं। वहीं, एयरलाइन के एक अधिकारी के अनुसार, वहां फंसे भारतीयों को वतन वापसी कराने के लिए विशेष चार्टर्ड उड़ानों का संचालन जारी रहेगा। 


युद्ध के दौरान ही सेवा निलंबित की गई 

बीते सप्ताह हमास के लड़ाकों द्वारा दक्षिणी इज़राइल में कई स्थानों पर हमला किया गया। इसके कुछ घंटे बाद ही एयर इंडिया ने पहली बार 7 अक्टूबर को तेल अवीव से अपनी सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इसके बाद 14 अक्टूबर के लिए सेवाएं निलंबित की गई। अब 18 अकटूबर तक एयर इंडिया ने अपनी सेवाएं निलंबित कर दी है। हमास और इजरायल के युद्ध के बीच 1200 इजरायली की मौत हुई है। वहीं 1500 से अधिक फ़िलिस्तीनी के मारे जाने का अनुमान लगाया गया है। इजरायली सेना के द्वारा लगातार हमास पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है। 
 

Web Title: Israel-Hamas-War Air India flights canceled till 18th October

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे