Israel-Hamas War: नेतन्याहू से बोले बाइडन- ऐसा प्रतीत होता है कि गाजा अस्पताल में विस्फोट आपकी टीम ने नहीं दूसरी टीम ने किया, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: October 18, 2023 03:19 PM2023-10-18T15:19:43+5:302023-10-18T15:22:08+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि गाजा अस्पताल में विस्फोट उनकी टीम ने नहीं, बल्कि दूसरी टीम ने किया है।

In Israel Joe Biden says Gaza hospital blast appears to have been caused by other team | Israel-Hamas War: नेतन्याहू से बोले बाइडन- ऐसा प्रतीत होता है कि गाजा अस्पताल में विस्फोट आपकी टीम ने नहीं दूसरी टीम ने किया, देखें वीडियो

Photo Credit: ANI

तेल अवीव (इजराइल): अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडनइजराइल-हमास युद्ध रोकने के अभियान के तहत इजराइल पहुंचे और गाजा में मानवीय सहायता की आपूर्ति का आह्वान किया। इस दौरान बाइडन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि गाजा अस्पताल में विस्फोट उनकी टीम ने नहीं, बल्कि दूसरी टीम ने किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने रायटर्स के हवाले से एक वीडियो साझा किया, जिसमें बाइडन नेतन्याहू से कह रहे हैं, "कल गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से मैं बहुत दुखी और क्रोधित हूं। और जो मैंने देखा है उसके आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि यह दूसरी टीम द्वारा किया गया था, न कि आपने। लेकिन वहां बहुत सारे लोग हैं, निश्चित नहीं।"

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडन ने कहा, "मैं आज यहां एक साधारण कारण से आना चाहता था: मैं चाहता हूं कि इजराइल के लोग और दुनिया के लोग जानें कि अमेरिका कहां खड़ा है...मैं स्वयं आकर यह स्पष्ट करना चाहता था।"

बाइडन ने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवादी समूह हमास ने 1,300 से अधिक लोगों की हत्या कर दी. बाइडन ने कहा, "यह अतिशयोक्ति नहीं है, बस हत्या कर दी गई...जिसमें 31 अमेरिकी भी शामिल हैं। उन्होंने बच्चों सहित कई लोगों को बंधक बना लिया है। आपने कहा, कल्पना कीजिए कि हमास से छुपे हुए वे बच्चे क्या सोच रहे होंगे। वे क्या सोच रहे थे इसकी कल्पना करना मेरी समझ से परे है।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने ऐसी बुराइयां और अत्याचार किए हैं जो आईएसआईएस को कुछ हद तक अधिक तर्कसंगत बनाते हैं। अमेरिकी आपके साथ दुखी हैं, वे वास्तव में हैं। अमेरिकी चिंतित हैं...क्योंकि वे जानते हैं कि आपको जो करना है, उसमें नेविगेट करना आसान क्षेत्र नहीं है।"

Web Title: In Israel Joe Biden says Gaza hospital blast appears to have been caused by other team

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे