पार्टी में आंतरिक चुनाव नहीं कराने पर इमरान खान को मिला चुनाव आयोग का नोटिस

By भाषा | Published: July 29, 2021 11:48 PM2021-07-29T23:48:45+5:302021-07-29T23:48:45+5:30

Imran Khan got the notice of the Election Commission for not holding internal elections in the party | पार्टी में आंतरिक चुनाव नहीं कराने पर इमरान खान को मिला चुनाव आयोग का नोटिस

पार्टी में आंतरिक चुनाव नहीं कराने पर इमरान खान को मिला चुनाव आयोग का नोटिस

इस्लामाबाद, 29 जुलाई पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को निर्धारित समय में पार्टी के आंतरिक चुनाव नहीं कराने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह जानकारी मीडिया की खबरों से मिली।

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने नोटिस में इस साल 13 जून को होने वाले पार्टी के आंतरिक चुनाव नहीं कराने के लिए पीटीआई प्रमुख से कारण पूछा है। उनसे 14 दिनों में जवाब देने को भी कहा गया है।

‘जियो न्यूज़’ की खबर के मुताबिक, पीटीआई के अलावा, ईसीपी ने दो अन्य पार्टियों को भी आंतरिक चुनाव नहीं कराने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है जिसमें प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) और बलूचिस्तान अवामी पार्टी शामिल है।

खबर में कहा गया है कि नोटिस के अनुसार, खान 13 जून को ईसीपी को पार्टी के अंदरूनी चुनावों का ब्यौरा देने में नाकाम रहे। चुनाव अधिनियम के तहत, सभी राजनीतिक पार्टियां समय पर पार्टी के आंतरिक चुनाव कराने के लिए बाध्य हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Imran Khan got the notice of the Election Commission for not holding internal elections in the party

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे