इमरान खान को अस्पताल से मिली छुट्टी, बोले- "हकीकी आजादी मार्च 8 नवंबर को वजीराबाद से इस्लामाबाद करेगी कूच, मैं रावलपिंडी में करूंगा ज्वाइन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 6, 2022 09:02 PM2022-11-06T21:02:20+5:302022-11-06T21:09:42+5:30

इमरान खान ने शौकत खानम अस्पताल में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पीटीआई मंगलवार 8 नवंबर को उसी वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेगी, जहां मुझे कत्ल करने की कोशिश की गई थी।

Imran Khan discharged from hospital, said- "Hakiki Azadi will travel from Wazirabad to Islamabad on March 8, I will join in Rawalpindi" | इमरान खान को अस्पताल से मिली छुट्टी, बोले- "हकीकी आजादी मार्च 8 नवंबर को वजीराबाद से इस्लामाबाद करेगी कूच, मैं रावलपिंडी में करूंगा ज्वाइन"

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान को देर शाम शौकत खानम अस्पताल से छुट्टी मिली, पहुंचे जमां पार्क स्थित बंगले परइमरान खान ने कहा पीटीआई 8 नवंबर को वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए निकालेगी हकीकी मार्चइमरान खान ने कहा कि जब हकीकी कारवां रावलपिंडी पहुंचेगा तो मैं भी उसका हिस्सा हो जाऊंगा

लाहौर: गोलियों से जख्मी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया इमरान खान को आज देर शाम शौकत खानम अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उसके बाद इमरान खान को भारी सुरक्षा में उनके जमां पार्क स्थित बंगले पर ले जाया गया लेकिन उससे पहले इमरान खान ने अस्पताल में ही प्रेस कांफ्रेंस की।

इमरान खान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीटीआई मंगलवार 8 नवंबर को उसी वजीराबाद से इस्लामाबाद के लिए हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेगी, जहां मुझे कत्ल करने की कोशिश की गई। इसके साथ ही इमरान खान ने अपने समर्थकों से कहा कि वह खुद रावलपिंडी से मार्च में शामिल हो जाएंगे।

इमरान खान ने कहा, “हम मंगलवार से हकीकी आजादी का मार्च शुरू करेंगे। मैं हर रोज आवाम से मुखातिब होता रहूंगा। अगले 10-15 रोज में जब शरीफ हुकूमत के खिलाफ कारवां रावलपिंडी पहुंचेगा तो मैं भी उसका हिस्सा हो जाऊंगा।"

इसके साथ ही इमरान खान ने अपने समर्थकों से अपील की कि वो ज्यादा से ज्यादा तादात में रावलपिंडी पहुंचें ताकि पीटीआई अपनी आवाज को और बुलंद करके हुकमरानों के बहरे कानों तक अपनी चीखें पहुंचा सके। उन्होंने कहा, “अब हकीकी आज़ादी को साकार करने का वक्त आ गया है। मैं रावलपिंडी में पार्टी के मार्च की कमान अपने हाथों में लूंगा, इसलिए आप सभी से दरख्वास्त है कि भारी तादात में रावलपिंडी पहुंचें।"

अस्पताल में जख्मी इमरान ने शहबाज शरीफ सरकार पर गरजते हुए कहा कि गुलाम इस मुल्क की तरक्की नहीं कर सकते हैं, उन्हें गद्दी से जाना ही होगा और मुल्क में आवाम की सरकार को बनाना होगा। ये इकतरफा सियासत अब नहीं चलने वाली है।"

पीएम शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल को घेरते हुए इमरान खान ने कहा, "मेरा पहली मांग यह है कि शरीफ सरकार द्वारा बनाया गया न्यायिक आयोग क्या करेगा, जब मैंने हमले के जिम्मेदार तीन लोगों का नाम ले लिया है तो क्या वो उनकी जांच करेंगे।" क्या ये लोग इस्तीफे देंगे क्योंकि जब तक ये लोग गद्दी पर रहेंगे कोई भी फेयर जांच नहीं होने वाली है।"

इसके साथ ही इमरान खान ने कहा, "हमले के बाद जो पहला वीडियो सामने आता है, उसमें यह आरोप लगाया जाता है कि मैं ईशनिंदा कर रहा हूं, वीडियो को सिसायी पार्टी से ताल्लुक रखने वाला एक पत्रकार सर्कुलेट करता है। इसके बाद मरियम सफदर, मरियम औरंगजेब और जावेद प्रेस कांफ्रेस करके मुझपर आरोप लगाते हैं कि मैंने ईशनिंदा की है।

पीटीआई प्रमुख खान ने कहा, "मुझे पता है कि शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल ने मेरे कत्ल की साजिश रची है। इसलिए पहले उन लोगों के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए क्योंकि ये लोग सलमान तासीर की तरह मेरा भी कत्ल कराना चाहते हैं।"

Web Title: Imran Khan discharged from hospital, said- "Hakiki Azadi will travel from Wazirabad to Islamabad on March 8, I will join in Rawalpindi"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे