श्रीलंका: भारतीय उच्चायोग ने राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने में भारत की भूमिका की अफवाहों का किया खंडन, कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: July 20, 2022 12:58 PM2022-07-20T12:58:40+5:302022-07-20T13:00:20+5:30

श्रीलंका में रानिल विक्रमसिंघे को नया राष्ट्रपति चुना गया है। इस बीच श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने उन खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा था कि श्रीलंकाई संसद में राष्ट्रपति पद के चुनाव के संबंध में श्रीलंका में राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने के लिए भारत की ओर से राजनीतिक स्तर पर प्रयास किया जा रहा है।

High Commission of India in Sri Lanka says efforts at political level from India to influence political leaders in Sri Lanka regarding president elections is baseless | श्रीलंका: भारतीय उच्चायोग ने राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने में भारत की भूमिका की अफवाहों का किया खंडन, कही ये बात

श्रीलंका: भारतीय उच्चायोग ने राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने में भारत की भूमिका की अफवाहों का किया खंडन, कही ये बात

Highlightsभारतीय उच्चायोग ने कहा कि हम इन मीडिया रिपोर्टों को पूरी तरह से गलत बताते हुए स्पष्ट रूप से इनकार करते हैं।भारतीय उच्चायोग ने कहा कि वे स्पष्ट रूप से किसी की कल्पना की उपज हैं।

कोलंबो: रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि श्रीलंकाई संसद में राष्ट्रपति पद के चुनाव के संबंध में श्रीलंका में राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने के लिए भारत की ओर से राजनीतिक स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। मगर श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने इसका खंडन किया है। 

भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को इस सिलसिले में ट्वीट करते हुए लिखा, "हमने श्रीलंकाई संसद में श्रीलंका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के संबंध में श्रीलंका में राजनीतिक नेताओं को प्रभावित करने के लिए भारत की ओर से राजनीतिक स्तर पर प्रयासों के बारे में निराधार और विशुद्ध रूप से अटकलबाजी वाली मीडिया रिपोर्ट देखी हैं। हम इन मीडिया रिपोर्टों को पूरी तरह से गलत बताते हुए स्पष्ट रूप से इनकार करते हैं।"

भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा, "वे स्पष्ट रूप से किसी की कल्पना की उपज हैं। यह दोहराया जाता है कि भारत लोकतांत्रिक साधनों और मूल्यों, स्थापित संस्थानों के साथ-साथ संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार श्रीलंका के लोगों की आकांक्षाओं की प्राप्ति का समर्थन करता है, और किसी अन्य देश के आंतरिक मामलों और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप नहीं करता है।"

Web Title: High Commission of India in Sri Lanka says efforts at political level from India to influence political leaders in Sri Lanka regarding president elections is baseless

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे