इथियोपिया के शांतिरक्षकों को शरणार्थी शिविर भेजा गया : सूडान

By भाषा | Published: May 10, 2021 10:03 AM2021-05-10T10:03:53+5:302021-05-10T10:03:53+5:30

Ethiopian peacekeepers sent to refugee camp: Sudan | इथियोपिया के शांतिरक्षकों को शरणार्थी शिविर भेजा गया : सूडान

इथियोपिया के शांतिरक्षकों को शरणार्थी शिविर भेजा गया : सूडान

काहिरा, 10 मई (एपी) सूडान के अधिकारियों ने दारफुर में संयुक्त राष्ट्र के मिशन में काम करने वाले इथियोपिया के करीब तीन दर्जन शांतिरक्षकों को रविवार को एक शरणार्थी शिविर में भेज दिया। सरकारी समाचार एजेंसी ने यह खबर दी।

समाचार एजेंसी ‘एसयूएनए’ के अनुसार, उत्तर दारफुर प्रांत में शरणार्थी एजेंसी के प्रमुख अल फतेह इब्राहिम मोहम्मद ने बताया कि ये सैनिक तिगरायन जातीय समूह से हैं और 120 इथियोपियाई बलों का हिस्सा है। इस साल की शुरुआत में सूडान में प्रवास की अवधि समाप्त होने के बाद इस जातीय समूह ने देश में शरण मांगी थी।

उन्होंने कहा कि सैनिकों में 14 महिलाएं हैं जिन्होंने अपने देश इथियोपिया के वापस बुलाए जाने के बावजूद राजधानी आदिस अबाबा में संघीय सरकार द्वारा हिरासत में लिये जाने के डर से वापस जाने से इनकार कर दिया।

इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने तिगरे में क्षेत्रीय सरकार के खिलाफ नवंबर से युद्ध छेड़ दिया है। अहमद का आरोप है कि तिगरे के सैनिकों ने एक सैन्य अड्डे पर हमला किया।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता फरहान हक ने पिछले महीने बताया था कि सूडान के दारफुर में संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षक मिशन में तैनात इथियोपिया के कई लोग ‘‘अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा’’ चाहते हैं क्योंकि कई सैनिकों को स्वदेश भेजा जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ethiopian peacekeepers sent to refugee camp: Sudan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे